रामपुर में पुलिस ने अवैध शराब के साथ तीन शख्स को किया गिरफ्तार

पुलिस को अवैध शराब बनाते हुए पांच लोग मिले जो कि नकली शराब को असली रूप देते थे और भारी मात्रा में जगह-जगह सप्लाई कर हर पेटी से लगभग ₹2 लाख कमाते थे।

0
4

Rampur News: कुछ लोग चंद रूपों के लालच में इंसानी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने में से भी नहीं चूकते हैं। कुछ इसी तरह का एक मामला रामपुर में अवैध शराब से जुड़ा है। जहां पर कुछ लोगों के द्वारा इंसान की सेहत के लिए घातक माने जाने वाले केमिकल और यूरिया से पहले तो अवैध शराब बनाई जा रही थी, फिर उसके बाद इस घातक शराब को ब्रांडेड लेवल लगाकर तस्करी के लिए भेजा जा रहा था। जैसे इसकी भनक पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो उन्होंने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में यह शराब बरामद की है और वही 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

जनपद रामपुर की थाना बिलासपुर एवं थाना भोट पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पुलिस को सूचनाए मिल रही थी कि जनपद में अवैध शराब भारी मात्रा में सप्लाई की जा रही हैं जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और दो लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक थाना भोट के एक गांव में अवैध शराब बनाई जा रही थी।

जिसमें पुलिस द्वारा दबिश दी गई और भारी मात्रा में अवैध शराब बनाते हुए पांच लोग मिले जो कि नकली शराब को असली रूप देते थे और भारी मात्रा में जगह-जगह सप्लाई कर हर पेटी से लगभग ₹2 लाख कमाते थे। इनके पास से सोल्जर ब्रांड के लेबल, भारी मात्रा में ढक्कन और पैकिंग रखी भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है जिसमें से दो लोग मौके से फरार होने में कामयाब हो गए और तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है बाकी अन्य दो साथियों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

पुलिस अधीक्षक रामपुर राजेश द्विवेदी के मुताबिक, कुछ सूचनाएं मिल रही थी कि जनपद में अवैध शराब दूसरे ब्रांड के लेबल लगाकर बीच रहे हैं। इसमें एडिशनल एसपी और सीओ बिलासपुर को निर्देश दिए गए थे कि इसकी तलाश करें इसमें पुलिस द्वारा बिलासपुर पुलिस और भोट पुलिस द्वारा इसमें मेहनत की गई और सूचना मिली कि यह थाना भोट के एक गांव में अवैध शराब बनाई जा रही है जिसमें संयुक्त टीम द्वारा दबिश दी गई।

भारी मात्रा में अवैध शराब बनाते हुए पांच लोग मिले और उनके पास से सोल्जर ब्रांड का जो लेबल होते हैं और भारी मात्रा में ढक्कन और साथ ही साथ यह जो पैकिंग कर रखी थी अवैध शराब बरामद हुई है और जो इसमें अन्य माल लगता है जिसको शराब का रूप देने के लिए वह सब बरामद हुआ है इसमें मौके से अभी दो लोग फरार हो गए हैं और तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं जिसमें से एक बिलासपुर का है दो उधमसिंह नगर के हैं साथ ही साथ इसमें ये भी जानकारियां मिली हैं की कहां से यह सामान लाते थे उन पर भी कार्यवाही की जाएगी और साथ ही साथ यह कहां पर बेचते थे इसकी भी जानकारी की जा रही है।

यह पूछे जाने पर क्या यह पेशेवर अपराधी हैं इससे पहले भी क्या इस तरह के कम को अंजाम देते थे इस पर पुलिस अधीक्षक ने बताया, अभी पूछताछ चल रही है फिलहाल तो यह पहला केस ही सामने आया है लेकिन निश्चित रूप से जिस तरह से नकली शराब को असली रूप दिया गया है तो यह डेफिनेटली एक प्रोफेशनल काम है, हो सकता है इन्हें कोई गाइड कर रहा हो यह सब अभी सामने आ जाएगा और इनके द्वारा बताया गया है कि यह 1700 में बेचते थे और एक पेटी लगभग 2 लाख की होती है तो डेफिनेटली न सिर्फ इनको प्रॉफिट हो रहा है बल्कि जो इसको पी रहे हैं उनको नुकसान होने की संभावना है इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here