8 अप्रैल को प्रधानमंत्री दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

वंदे भारत एक्सप्रेस के 13 परिचालित मार्गों में से, चार अहम् मार्ग भारत के कुछ सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों को कनेक्ट करता है।

0
52

वंदे भारत एक्सप्रेस आने के बाद भारतीय रेलवे में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है। जहाँ कम समय में लोग बेहतर सुविधाओं के साथ लंबी दूरी का सफर आनंदपूर्वक ले रहे है। साथ ही मोदी सरकार ने वंदे भारत एक्सप्रेस के द्वारा देश के प्रमुख पवित्र स्थलों को भी जोड़ा है। शनिवार (8 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो और वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाएंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के 13 परिचालित मार्गों में से, चार अहम् मार्ग भारत के कुछ सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों को कनेक्ट करता है। जिनमें नई दिल्ली-वाराणसी, नई दिल्ली- वैष्णो देवी कटरा, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (मुंबई)-शिरडी और सिकंदराबाद-तिरुपति (नया ओपन हुआ है) शामिल हैं।

पीएम शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-744 की सड़क परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला रखेंगे

वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राष्ट्रीय राजमार्ग-744 (National Highway-744) की सड़क परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परियोजना दक्षिण के कुछ सबसे पवित्र स्थलों जैसे मदुरै में मीनाक्षी मंदिर, श्रीविल्लीपुथुर में अंडाल मंदिर और केरल में सबरीमाला में जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक सुगम यात्रा सुनिश्चित करेगी।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री मोदी 8 और 9 अप्रैल को तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक पहुंचेंगे। इस शनिवार-रविवार को वो दक्षिण भारतीय राज्यों की सफर तय करेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले शनिवार को तेलंगाना पहुंचेंगे पहुंचेंगे। उसके बाद सिकंदराबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस का श्रीगणेश करेंगे। उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री परेड ग्राउंड हैदराबाद में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ भी करेंगे।

प्रधानमंत्री चेन्नई एयरपोर्ट के नए इंटीग्रेटेड एयरपोर्ट टर्मिनल का करेंगे श्रीगणेश

वही, इन परियोजनाओं का शुभारम्भ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई जाएंगे। वहां तीन बजे प्रधानमंत्री पहुंचकर चेन्नई एयरपोर्ट के नए इंटीग्रेटेड एयरपोर्ट टर्मिनल का श्रीगणेश करेंगे। जिसके बाद चार बजे एमजीआर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री पांच बजे रामकृष्ण मठ मयलापुरा में रामकृष्ण मठ के 125वें जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री एल्सटम क्रिकेट ग्राउंड (Alstom Cricket Ground) पर विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारम्भ करेंगे। जहाँ अगले दिन यानि रविवार की सुबह सवा सात बजे प्रधानमंत्री कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिज़र्व का दौरा करेंगे। वही, सुबह ग्यारह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोजेक्ट टाइगर के पचास वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सरीख होंगे।