पीएम मोदी, सीएम योगी की पीठ थपथपाते आये नज़र, तस्वीरें आई सामने

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में प्रदर्शन खराब रहा है, जिसके बाद तमाम कयास लगाए जा रहे थे।

0
12

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आज एनडीए के घटक दलों की एक बैठक हुई। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए दल का नेता चुना गया। वहीं बैठक में भाजपा शासित सभी राज्यों के सीएम भी शामिल हुए थे। बैठक को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। बैठक को संबोधित करने के बाद एक खास नजारा यहां सदन के बीच देखा गया। यहां मुलाकात के दौरान पीएम मोदी, सीएम योगी की पीठ थपथपाते नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में प्रदर्शन खराब रहा है, जिसके बाद तमाम कयास लगाए जा रहे थे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद अब नतीजे सामने आ गए हैं। ऐसे में अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। हालांकि हर बार की तरह इस बार भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार नहीं कर सकी है। ऐसे में अब अन्य दलों के सहयोग से एनडीए की सरकार बनाने की पहल की जा रही है। इसी क्रम में आज सरकार बनाने के लिए और एनडीए दल का नेता चुनने के लिए एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में भाजपा और अन्य दलों के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम योगी भी दिल्ली पहुंचे थे।

बैठक के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव एनडीए दल के नेता के रूप में सबके सामने रखा। एक-एक करके सभी सहयोगी दलों ने पीएम मोदी के नाम पर अपनी सहमति जताई और उनका समर्थन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने भी वहां मौजूद सभी दलों के नेताओं को संबोधित किया।