पीएम मोदी बोले – इस चुनाव में भी सफाई होने वाली है

मल्हार कलांबे, जिन्होंने ‘स्वच्छता राजदूत’ श्रेणी में पहला राष्ट्रीय क्रिएटर्स अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद ‘सफाई अभियान’ में प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की।

0
23

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानि शुक्रवार को राजधानी स्थित भारत मंडपम में राष्ट्रीय कंटेंट क्रिएटर्स अवॉर्ड में हिस्सा लिया और कंटेंट क्रिएटर्स को सम्मानित किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी तंज कसा। मल्हार कलांबे, जिन्होंने ‘स्वच्छता राजदूत’ श्रेणी में पहला राष्ट्रीय क्रिएटर्स अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद ‘सफाई अभियान’ में प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की।

पीएम ने कलांबे से कहा ‘हर तरह की सफाई में काम आ सकता है, इस चुनाव में भी सफाई होने वाली है।’ पीएम मोदी ने कलांबे के साथ हल्के-फुल्के पल भी साझा किए और उनसे ठीक से खाने के लिए कहा क्योंकि वह बहुत पतले दिखते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बदलते समय के साथ तालमेल बिठाना देश का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि ‘डिजिटल इंडिया’ आंदोलन ने सामग्री निर्माताओं के लिए एक पूरी नई दुनिया बनाई है। आप वे लोग हैं जिन्होंने अपने लिए जगह बनाई है और यही कारण है कि आप भारत मंडपम में हैं। यही वह स्थान है जहां जी20 का आयोजन किया गया था और दुनिया का भविष्य बनाने के लिए चर्चा की गयी थी। आज, आप सभी यहां इस बात पर चर्चा करने के लिए एकत्र हुए हैं कि भारत का भविष्य कैसे बनाया जाये। जब समय बदलता है, जब एक नए युग की शुरुआत होती है, तो उसके अनुरूप ढलना किसी भी देश की जिम्मेदारी बन जाती है।

गौरतलब है कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड कथा वाचन, सामाजिक बदलाव, पर्यावरणीय संवहनीयता और शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने का प्रयास है। इसका उद्देश्य सकारात्मक बदलाव के लिए रचनात्मकता को प्रोत्साहन देना है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड के लिए अनुकरणीय सार्वजनिक सहभागिता सामने आई है।

पहले दौर में 20 विभिन्न श्रेणियों में 1.5 लाख से अधिक नामांकन प्राप्त हुए थे। इसके बाद, वोटिंग राउंड में विभिन्न पुरस्कार श्रेणियों में डिजिटल क्रिएटर्स के लिए लगभग 10 लाख वोट डाले गए। इसके बाद, तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिएटर्स सहित 23 विजेताओं का निर्णय किया गया। बयान में कहा गया है कि यह जबरदस्त सार्वजनिक जुड़ाव इस बात का प्रमाण है कि पुरस्कार वास्तव में लोगों की पसंद को प्रदर्शित करता है।