ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे की जगह पर पीएम मोदी पहुंचे

बालासोर में शुक्रवार रात को हुए ट्रेन हादसे में अभी तक 261 यात्रियों की मौत हो चुकी है। वही 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

5
3

Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ओडिशा (Odisha) में हुए ट्रेन हादसे की जगह पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार दोपहर बाद बालासोर पहुंचे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) और कई अधिकारी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) घटनास्थल का दौरा करने के बाद कटक के अस्तपाल में घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि, बालासोर में शुक्रवार रात को हुए ट्रेन हादसे में अभी तक 261 यात्रियों की मौत हो चुकी है। वही 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल, कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद यह दूसरी लाइन पर सामने से आ रही एक अन्य ट्रेन से टकरा गई। जिस वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। जिसमें अबतक 261 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक घायल हुए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, रेलवे सुरक्षा आयुक्त को बुलाया गया है और दुर्घटना की असली वजह का पता लगाने की कोशिश करने के लिए उनके द्वारा भी जांच की जाएगी। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, फिलहाल मुख्य रूप से राहत एवं बचाव अभियान पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। कल रात से ही रेलवे, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार की टीमें बचाव अभियान में लगी हुई हैं।

Comments are closed.