पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी हुए रवाना

पीएम मोदी, अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान व्यस्त कार्यक्रमों के बीच शीर्ष भारतीय अमेरिकी सीईओ से मुलाकात करेंगे।

0
2
Prime Minister Modi

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने पांच दिवसीय अमेरिकी दौरे पर आज भारत से रवाना हो गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 20 जून को भारतीय समयानुसार देर रात 1.30 बजे वाशिंगटन के एंड्रयूज एयर फोर्स बेस पर उतरने की उम्मीद है। जहां भारतीय अमेरिकी के एक समूह द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा।

पीएम मोदी, अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान व्यस्त कार्यक्रमों के बीच शीर्ष भारतीय अमेरिकी सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह बुधवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) समारोह की अगुवाई करेंगे। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग कार्यक्रम के समापन के तुरंत बाद वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना होंगे, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और जिल बाइडेन (Jill Biden) एक निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका दौरे का कार्यक्रम

पीएम मोदी (PM Modi) अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए है। वह 21 जून को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सचिवालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी के लिए उड़ान भरेंगे। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच 22 जून को द्विपक्षीय बैठक होगी। जिसके बाद पीएम मोदी 22 जून को दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वही 23 जून को पीएम मोदी के अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन द्वारा आयोजित दोपहर के भोजन में शामिल होने की उम्मीद है।

21 जून से शुरू होने वाली पीएम मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा के दौरान वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ व्यापक बातचीत करेंगे और दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे, जो किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए पहली बार होगा।