दूसरी बार पाकिस्‍तान के पीएम बनने पर पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बधाई ऐसे समय पर दी है। जब शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने सत्‍ता संभालने के ठीक बाद कश्‍मीर को लेकर जमकर जहर उगला था।

0
29

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को दूसरी बार पाकिस्‍तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई।

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यह बधाई ऐसे समय पर दी है। जब शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने सत्‍ता संभालने के ठीक बाद कश्‍मीर को लेकर जमकर जहर उगला था। इससे यह अटकलें लगने लगी थीं कि वह दोनों देशों के बीच तनाव अभी बना रह सकता है। वहीं इससे पहले शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) के भाई नवाज शरीफ ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार ऐलान किया था कि वह अगर सत्‍ता में आते हैं तो रिश्‍तों को फिर से बहाल करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं दी है।

दरअसल, बीते सोमवार को शहबाज के पीएम पद की शपथ के बाद भारत की ओर से बधाई संदेश न मिलने पर कई तरह की अटकलें शुरू हो गई थीं, लेकिन फिलहाल उन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

अप्रैल 2022 में जब शहबाज शरीफ पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्हें बधाई दी थी। उस दौरान मोदी ने कहा था कि भारत इस पूरे क्षेत्र में शांति व आतंकवाद मुक्त स्थिरता चाहता है, ताकि हम विकास की चुनौतियों पर ध्यान दे सकें और जनता की भलाई सुनिश्चित करें। पाकिस्तान की संसद भंग होने से पहले शहबाज शरीफ अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक गठबंधन सरकार के प्रधानमंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।