पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति ने अबू धाबी में की UPI RuPay कार्ड सेवा की शुरुआत

0
24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद से मुलाकात की और अबू धाबी में यूपीआई रुपे कार्ड सेवा लॉन्च की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा की शुरुआत की। उनके देश आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

बाद में राष्ट्रपति भवन क़सर अल वतन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया। इसके बाद नेता द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए बैठकें करेंगे। 2015 के बाद से यह प्रधान मंत्री की संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा है।

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”मैं आपके गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं जब भी यहां आपसे मिलने आता हूं तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं। हम पिछले 7 महीनों में 5 बार मिले हैं, यह बहुत दुर्लभ है और हमारे करीबी रिश्ते को दर्शाता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि वह अबू धाबी में एक विशेष कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात के सभी अमीरात के भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे।