पीपलरावां: अपनी दुर्दशा पर आंसू बहता हुआ सरकारी अस्पताल

अस्पताल की व्यवस्था ऐसा देख कर वहां पर इलाज करना भी एक समस्या बन जाता है।

0
83

Pipalrawan News: एमपी देवास के पीपलरावां इतनी भीषण गर्मी का तापमान हो रहा है और अस्पताल में ना तो पानी की व्यवस्था है और ना शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं है और इतनी भीषण गर्मी को रखते हुए उनको पीने का ठंडा पानी मिलना ही एक सहारा है पर एक आरो रगया वह खराब पड़ा और अस्पताल के साफ सफाई के बारे में जानकारी में शौचालय में गदगी पानी की कमी भी बता रही है। यह कैसे यहां पर कोई आए जाए, बाहर भी इतनी सारी गंदगी फैली हुई है की यहां सफाई ही नहीं होती है।

इस सम्बंध में हमारे प्रतिनिधिने मेडिकल ऑफिसर अनिलराव से संपर्क करने का प्रयास करना चाहा तो बार-बार प्रयास करने के बाद फोन उठाने का तवज्जो नहीं दिया या एसे बहुत से पत्रकार फोन लगाकर हमको परेशान करते रहते है इस समस्या को देखते हुऐ देवास सीएमएचओ ने भी इस हॉस्पिटल का निरक्षण किया था। उनको दिशा निर्देशकर व्यवस्था को ठीक करने का आश्वासन देकर चले गए पर ऐसा कब तक चलेगा सरकारी दफ्तर में मरीज के स्वास्थ्य के साथ ऐसा कब तक चलेगा गरीब बेसहारा मरिज का एक ही सहारा रहता है की अपनी बीमारी का इलाज फ्री करा सके।

वही अस्पताल की व्यवस्था ऐसा देख कर वहां पर इलाज करना भी एक समस्या बन जाता है एक बार पीपलरावा नगर पंचायत अध्यक्ष कविता शर्मा ने भी निरीक्षण किया था मरीज को फल वितरित करके चले गए यहां की देखरेख के बारे में कुछ भी नहीं कहा। विधायक ने भी इस हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था पर इन पर भी कुछ असर नहीं अभी सभी कर्मचारी टाईम से नहीं आ रहे हैं और किसी को कोई डर नहीं है।