पीपलरावाँ: मतदान दलो को लोकसभा निर्वाचन के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जनशिक्षक मंगला धाकड़ की एक माह के वेतन काटने व शिक्षक भार्गव को निलंबित करने के दिये आदेश।

0
27

Pipalrawan News: एमपी के पीपलरावाँ के कलेक्टर गुप्ता ने सोनकच्‍छ विकासखण्‍ड के विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों, मतदान केन्‍द्रों, आंगनवाड़ी केन्‍द्रों और मतदान दलों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। मतदान दलो को लोकसभा निर्वाचन के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला मुरम्‍या के शिक्षक मधुकर भार्गव और जन शिक्षक मंगला धाकड़ द्वारा एफएलएन की जानकारी नहीं देने पर कलेक्‍टर गुप्‍ता ने शिक्षक मधुकर भार्गव को निलम्बित करने और जन शिक्षक मंगला धाकड़ का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिये। पीएचई विभाग को स्‍कूल परिसर में बोरिंग करने एवं प्‍याऊ को चालू करने के निर्देश‍ दिये।

पंचायत भवन में बनाये गये मतदान केन्‍द्र का निरीक्षण किया और सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं के निर्देश दिये। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते कर लें। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने एकीकृत हाई स्‍कूल बीसाखेडी का निरीक्षण कर जर्जर स्‍कूल भवन को तोडने के निर्देश पीडब्‍ल्‍यू विभाग को दिये। प्राथमिक शिक्षक एकता कुंभकार और स्‍कूल प्रभारी दिनेश चौहान द्वारा एफएलएन एवं दक्षता उन्न्‍यन के बारे में जानकारी नहीं देने और एफएलएन बुक को चेक नहीं करने पर दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

पीएचई को निर्देश दिये कि स्‍कूल में पुरानी पानी मोटर की जगह नई पानी की मोटर लगाये। निरीक्षण के दौरान में स्‍कूल में साफ-सफाई रखने के निर्देश भी दिये। बीसाखेडी में पंचायत भवन में बनाये गये मतदान केन्‍द्र का निरीक्षण किया और सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं के निर्देश दिये। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते कर लें।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने बीसाखेड़ी में आंगनवाडी केन्‍द्र का निरीक्षण किया। आंगनवाडी कार्यकर्ता रामकन्‍या दुबे और सुपरवाईजर फिरदोस शेख द्वारा आंगनवाडी केन्‍द्र पर बच्‍चों के लिए अच्‍छा कार्य करने पर कलेक्‍टर गुप्‍ता ने बधाई दी। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने आंगनवाडी केन्‍द्रों में उपस्थित बच्‍चों से चर्चा की और आंगनवाडी केन्‍द्र में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, एसडीएम टोंकखुर्द कन्‍हैयालाल तिलवारी, तहसीलदार मनीष जैन सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।