साउथ कोरिया के इस फेस्टिवल में हाथ से मछली पकड़ते है लोग

0
2

कोरिया में प्रत्येक वर्ष ह्वाचेओन सांचेओनियो आइस फेस्टिवल आयोजित किया जाता है, जो अंततः 2 साल के कोरोना ब्रेक के बाद 2023 में वापस आया। इस उत्सव में आमतौर पर 1 मिलियन से अधिक आगंतुक आते हैं। कोरिया में होने वाले इस आइस फेस्टिवल को कई लोग मानते हैं कि इसमें करने के लिए बहुत कुछ है। वास्तव में, यहां सभी गतिविधियों को प्रदर्शित करना संभव नहीं है। लेकिन एक अनोखी गतिविधि इस फेस्टिवल का हिस्सा है। जिसमे लोग जमी हुई बर्फ में छेद कर हाथ से मछली निकलते है।

दक्षिण कोरिया के गंगवान नदी पर इस उत्सव का आयोजन किया जाता है। उत्सव का मुख्य आकर्षण निश्चित रूप से बर्फ में मछली पकड़ना है। ह्वाचेओन स्ट्रीम के साफ पानी में स्थानीय ट्राउट की एक प्रजाति, सांचेओनियो के लिए मछली पकड़ते है। सांचेओनियो के लिए मछली पकड़ने के तीन तरीके हैं। आप या तो बर्फ में खोदे गए छेद के माध्यम से मछली पकड़ने का प्रयास कर सकते हैं, चारा मछली पकड़ने का प्रयास कर सकते हैं, या यदि आप पर्याप्त खेल में रुचि रखते हैं, तो अपने नंगे हाथों से मछली पकड़ सकते है ।

इसके लिए ठंड के प्रति उच्च सहनशीलता की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको अपने हाथों से ट्राउट पकड़ने के लिए ठंडे पानी में कूदना होगा। आपको बदलने के लिए टी-शर्ट और शॉर्ट्स का एक सेट प्रदान किया जाएगा। एक अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक के रूप में, आप विशेष आगंतुक क्षेत्र में जा सकते हैं, जहाँ मछली पकड़ना आसान है। प्रत्येक आगंतुक को अधिकतम 3 सांचेओनियो देखने को मिलते हैं।