सोशल मीडिया पर एक यूजर द्वारा नोएडा में ₹64,000 किराए का भुगतान करने पर लोगों में हैरानी

0
8

नोएडा के एक व्यक्ति ने ₹64,000 किराए का भुगतान करने के बारे में पोस्ट किया, जिस पर लोगों को हैरानी हो रही है।

उत्तर प्रदेश: एक एक्स यूजर द्वारा नोएडा (Noida) में ₹64,000 किराए का भुगतान करने का दावा करने वाली पोस्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों में हैरानी पैदा कर दी है। यूजर – जो प्लेटफॉर्म पर केवल अपने पहले नाम राज से जाना जाता है – ने अपने भारी किराए के कारण मिलने वाले “सपनों” वाले दृश्य की एक तस्वीर साझा की। उसकी तस्वीर में उसकी बालकनी के पास एक अन्य इमारत का दृश्य दिखाई दे रहा है।

एक्स यूजर ने बताया कि वह तीन अन्य फ्लैटमेट्स के साथ 3BHK में रहता है। उसके किराए में रखरखाव शुल्क शामिल नहीं है, जिसका भुगतान अलग से किया जाता है।

राज ने एक्स पर लिखा, “नोएडा में बालकनी से काम करने और इस सपनों वाले दृश्य का आनंद लेने के लिए 64k का भुगतान कर रहा हूं,” जहां उसकी पोस्ट लगातार लोकप्रिय हो रही है।

नीचे उनकी पोस्ट पर एक नज़र डालें:

दिल्ली के बाहरी इलाके में स्थित नोएडा (Noida) के सैटेलाइट शहर में कई आवासीय परिसर और अपार्टमेंट इमारतें हैं। नोएडा में किराया आम तौर पर दिल्ली के किराए से कम होता है, यहाँ तक कि ज़्यादा आलीशान आवासीय सोसाइटियों में भी, हालाँकि यह निश्चित रूप से कई कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि अपार्टमेंट का आकार, उसका स्थान, मेट्रो से निकटता आदि।

फिर भी, एक्स यूजर राज के नोएडा (Noida) में ₹64,000 किराए का भुगतान करने के दावे ने अविश्वास को जन्म दिया। कई एक्स यूजर्स ने कहा कि नोएडा में किराया आम तौर पर बहुत कम होता है, यहाँ किराएदार 3BHK के लिए ₹30,000 से ₹35,000 प्रति माह के बीच भुगतान करते हैं। इसके अलावा यह तथ्य भी जोड़ें कि उनकी बालकनी से पूल या बगीचा भी नहीं दिखता था और कई टिप्पणीकारों ने उन्हें झूठा तक कह दिया।

हालाँकि, राज ने कई आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने सच बोला।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हम जो प्राप्त कर रहे हैं, उसके लिए हम थोड़ा ज़्यादा भुगतान कर रहे हैं, हालाँकि इस सोसाइटी में सुविधाएँ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, और यह दिल्ली से बहुत दूर नहीं है।”

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर विश्वास नहीं किया

“यह संभव नहीं है। यहाँ एक अच्छी सोसाइटी में अधिकतम 3BHK के लिए 30k चार्ज किए जाएँगे

इससे ज़्यादा नहीं!! आप किस सोसाइटी में हैं?” एक एक्स यूजर ने पूछा। राज ने उसे जवाब देते हुए कहा कि उनकी सोसाइटी सेक्टर 121 में स्थित है।

कई लोगों ने पूछा कि उन्होंने नोएडा में क्यों रहना चुना, जबकि उन्हें दिल्ली (Delhi) में उतने ही पैसे में बेहतर नज़ारे वाला एक बेहतर अपार्टमेंट मिल सकता है।

ऐसी ही एक टिप्पणी पर राज ने जवाब दिया कि दिल्ली में उन्होंने जो घर देखे, उनमें मकान मालिक कुंवारे लोगों को किराए पर देने को तैयार नहीं थे।

इस बीच, कई अन्य टिप्पणियों में कहा गया कि नोएडा में 64,000 रुपये का किराया देना “पागलपन” है।

“इस नज़ारे के लिए 64K? पागलपन। मैं महाराष्ट्र में लगभग 14K प्रति माह में पहाड़ियाँ देख सकता हूँ,” एक व्यक्ति ने लिखा।

एक अन्य ने कहा, “बैंगलोर और हैदराबाद से भी अधिक”।