पीपलरावां: शराब के अवैध कारोबार पर नहीं अंकुश, गांव-गांव हो रही सप्लाइ

0
105
Pipalrawan

Pipalrawan: मध्य प्रदेश के देवास जिले के पीपलरावां (Pipalrawan) क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए दो-दो विभाग काम कर रहे हैं लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है। जवाबदेह अधिकारियों की लापरवाही एवं उदासीनता के चलते छोटे कस्बो में अवैध रूप से शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। इसके कारण गांवों की स्थिति यह है कि रोजाना विवाद बढ़ रहे हैं। नियमानुसार जहां पर शराब की दुकान रहती है वहीं पर बिक्री की जा सकती है लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। वाहन में शराब की पेटियां रखकर आसपास के गांवों में पहुंचाई जा रही हैं।

घिचलाय, निपानिया हुरहुर, लकुमड़ी, जोलाय, मुरमिया, घंदेदा, पटाडियानजदीक आदि गांवों में एजेंट नियुक्त कर कमीशन पर डायरी सिस्टम से शराब बेची जा रही है। आश्चर्य इस बात का है कि स्थानीय पुलिस हो या आबकारी दोनों ही इस बात से अनजान है। अवैध शराब का कारोबार गांव में चल रहा है। डायरी बनाकर गैरकानूनी रूप से शराब की बिक्री की जा रही है।

स्थानीय लोगो ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए शराब के अवैध परिवहन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। मामले को लेकर आपको जो जानकारी चाहिए आबकारी आधिकारियों से बात करके ले लो। यह पीपलरावाँ (Pipalrawan) थाने पर शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा समय-समय पर अवैध शराब की जब्ती की कार्रवाई की जाती है।