पीपलरावां: दलित वर्ग का शमशान अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता हुआ

वार्ड 3 पंच से भी बात की कि हमको तो कुछ भी मालूम नहीं है की ग्राम पंचायत में क्या हो रहा है इस संबंध में हमसे कोई चर्चा भी नहीं करते हैं।

0
35

मध्य प्रदेश के पीपलरावा शमीपर्स्ट ग्राम धंधेड़ा में दलित समाज का शमशान है। गांव से पूर्व दिशा मे बारिश के समय में वहां का रास्ता उबर-खाबर है। बहुत प्रयास के बाद शमशान की चद्दर वह मरम्मत के लिए सोनकच्छ जनपद से अधिकारी चेक करने पहुंचे व मौका मुआयना करने पहुंचे तो अधिकारियों को खरी खोटी सुना कर उसकी मरम्मत के लिए 47000 का बिल पास हो गया पर अभी तक काम पूरा नहीं हुआ। यह बील एक सल्ल पहले ही पास हो गया था।

24, 000 रुपए की चद्दर डालकर इती श्री कर ली इस संबंध में हमारे संवाददाता ने इस संबंध में ग्रामपंचायत सचिव से बात करी तो अपने वादे से मुकरतेहुए कुछ और ही बात बताते हुए की पेमेंट अभी रखा हुआ है कर देंगे और वहां पर हरियाली पौधे लगाए गए थे। इस संबंध में जानकारी मांगी तो आना-कानी करने लगे। मरम्मत अभी तक क्यों नहीं की गई इस संबंध में उच्च अधिकारियों को जानकारी दी गई तो हमारे संवाददाता को जानकारी देना उचित नहीं समझा वही हमारेग्राम पंचायत पंच वार्ड 4से सुमन बाई से भी जानकारी मांगी गई तो वह भी जानकारी देने में आसमथ रहे।

वार्ड 3 पंच से भी बात की कि हमको तो कुछ भी मालूम नहीं है की ग्राम पंचायत में क्या हो रहा है इस संबंध में हमसे कोई चर्चा भी नहीं करते हैं। सिर्फ फॉर्मेलिटी पूरा करके समाप्त कर देते है और उच्च अधिकारी ग्राम पंचायत में देखरेख करने भी भी नहीं आते हैं। वार्ड में साफ सफाई भी नहीं होती है इस गर्मी के माहौल में पानी की समस्या भी बहुत है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पानी के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं पर पानी की व्यवस्था कुछ भी नहीं है। पानी की टंकी बनी हुई है वह भी शो पीस बनी हुई है।