PBKS vs RCB, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराया

0
44
PBKS vs RCB

PBKS vs RCB, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में IPL 2023 के मैच 27 में पंजाब किंग्स को 24 रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में बेंगलुरु की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे क्योंकि फाफ डु प्लेसिस चोटिल थे। वैसे डु प्लेसिस ने ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ के तौर पर बैटिंग ज़रूर की और एक शानदार पारी खेली। वहीं, दूसरी ओर शिखर धवन भी इस मुकाबले में नहीं खेल रहे ते, पंजाब की कप्तानी सैम करन ने की।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 174/4 रन बनाए। विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 59 रन बनाए। वहीं, फाफ डु प्लेसिस ने 56 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली। पंजाब के लिए हरप्रीत बराड़ ने दो विकेट लिए।
अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस ने एक-एक विकेट झटका।

पंजाब किंग्स की पारी

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पंजाब की टीम केवल 18.2 ओवर में 150 रन पर आल आउट हो गयी। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 30 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं जितेश शर्मा ने 41 रन बनाए। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लिए और वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने एक बेहतरीन रनआउट भी लिया जीसके चलते उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

PBKS vs RCB प्लेइंग इलेवन

PBKS प्लेइंग इलेवन: अथर्व तायदे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन (c), जितेश शर्मा (w), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

RCB प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (c), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (w), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।