गाँधी और उद्धव ठाकरे के बीच हुए मतभेद को पवार ने सुलझाया

संसद परिसर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात का आयोजन किया गया।

0
58

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए है। वही ये अपने बयान को लेकर भी अकसर चर्चा का विषय बने रहते है। जहाँ हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीर विनायक दामोदर सावरकर (Veer Vinayak Damodar Savarkar) पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद से ही वो काफी चर्चा में आ गए और इसी के साथ महाराष्ट्र की राजनीति काफी गरमा गई है। इसका असर इतना दिखा कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) कांग्रेस पार्टी की मीटिंग में शरीक तक नहीं हुए। वहीं, इस मौके का लाभ उठाते हुए भाजपा उद्धव गुट और कांग्रेस पार्टी पर हमला बोल दिया, लेकिन वक्त रहते हुए शरद पवार (Sharad Pawar) ने इस पुरे मामले को सुलझा दिया है।

शरद पवार और सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में संजय राउत हुए शामिल

एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बुधवार को मीटिंग की। यह बैठक मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी और शिवसेना पार्टी के मध्य के कलेश को ठंडा करने के लिए था। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद सावरकर से जुड़े सभी ट्वीट राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से डिलीट कर दिए गए हैं। वहीं, बैठक में यह बात सामने आई कि राहुल गाँधी ने सीधे तौर पर ट्वीट नहीं किया, बल्कि पार्टी के समर्थकों के ट्वीट को रीट्वीट किया गया था। अब राहुल गांधी के हैंडल पर सावरकर से जुड़ा हुआ कोई भी ट्वीट नहीं है।

सावरकर को लेकर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की जाएगी: पवार

इस मुलाकात के बाद संसद परिसर में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की मुलाकात का आयोजन किया गया। इस बैठक के दौरान संजय राउत (Sanjay Raut) को विश्वास दिलाया गया कि अब सावरकर को लेकर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की जाएगी। वहीं शरद पवार ने कहा कि, “कांग्रेस इसे अपनी विचारधारा तक ही सीमित रखें। वैचारिक मतभेद से ही तो तीनों दल अलग हैं, वरना एक ही दल होता।” वही, कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त होने के बाद कई विपक्षी नेता एकजुट हो गए है, जो राहुल गाँधी का जमकर समर्थन कर रहे है।