Patiala: बच्चा न होने पर की बहू की हत्या

मृतका की पहचान परमजीत कौर (23) के तौर पर हुई है।

0
19
Sahibabad

पटियाला के नाभा में ससुराल वालों ने पैसे मांगने और बच्चा न होने पर बहू की हत्या कर दी। अपराध को छुपाने के प्रयास में मायके वालों को बताए बिना देर शाम को ही अंतिम संस्कार करने की कोशिश की लेकिन मौके पर मायका परिवार पहुंच गया। चिता पर पानी डालकर आग को बुझाया गया और पुलिस ने जले हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतका के परिजनों की गवाही के आधार पर पति, सास, ससुर और दो ननद समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। मृतका की पहचान परमजीत कौर (23) के तौर पर हुई है।

विवाहिता के भाई सुरजीत सिंह निवासी संगरूर ने पुलिस को बताया कि उनकी बहन परमजीत कौर की शादी करीब डेढ़ साल पहले नाभा के अलौहरा गेट स्थित बाजीगर बस्ती निवासी निम्मा राम से हुई थी। शादी के कुछ समय के बाद से उसकी बहन को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया गया। बच्चा न होने पर भी उसे ताने दिए जाते थे। करीब दो महीने पहले उन्होंने बहन के ससुराल वालों को 50 हजार रुपये दिए थे।

आग बुझाने से रोका

12 अक्तूबर की शाम को बहन के चाचा ससुर कश्मीर सिंह का फोन आया कि परमजीत कौर की मौत हो गई है। वह नाभा के लिए रवाना हो गए। जब नाभा पहुंचे तो बहन की ननद अंजू व सपना ने कहा कि परमजीत कौर को अस्पताल लेकर गए हैं। वह तलाश में अस्पताल की तरफ निकल गए, लेकिन वहां परमजीत कौर नहीं मिली।

उन्हें सूचना मिली कि ससुराल वाले अंतिम संस्कार के लिए ले गए हैं। वह श्मशानघाट पहुंचे तो मृतका की चिता को आग लगा दी गई थी। उन्होंने पानी डालकर आग बुझानी चाही तो आरोपियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसी बीच सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाकर शव को निकाला। इतने में आरोपी मौके से फरार हो चुके थे।

इसी दौरान नाभा थाना कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने निम्मा राम, ससुर जग्गा राम, सास रेखा, ननद अंजू व सपना और चाचा ससुर कश्मीर सिंह के खिलाफ हत्या और लाश को खुर्दबुर्द करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।