आज फिर से संसद की कार्यवाही हुई स्थतगित

वही इस हंगामे के चलते राज्‍यसभा और लोकसभा दोनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित करनी पड़ी है।

0
40

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के द्वारा लंदन में दिए गए बयान को लेकर राजनितिक गलियों में काफी हंगामा मचा हुआ है। वही इन दिनों संसद (Parliament) की कार्यवाही भी लगातार स्थगित हो रही है। जहाँ आज भी संसद की कार्यवाही इस हंगामे के वजह से स्थगित हो गया है। विपक्ष और पक्ष दोनों ही संसद भवन में तहलका मचा रहे है। वही इस हंगामे के चलते राज्‍यसभा और लोकसभा दोनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित करनी पड़ी है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लंदन में दिए गए उनके बयान के लिए माफी की मांग कर रहे है। इधर, कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां भी विभिन्‍न मुद्दों को लेकर तहलका मचा रही है। बता दें कि संसद (Parliament) के बजट सत्र के दूसरे चरण में सदन की कार्यवाही पिछले कई दिनों से हंगामे के कारण स्थगित हो रही है।

इससे पहले सदन की कार्यवाही से पूर्व कांग्रेस संसदीय पार्टी की बैठक हुई। जिसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है। ब्रिटेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी को लेकर संसद में गतिरोध की पृष्ठभूमि में पूर्व उपराष्ट्रपति ने लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि, संसद की सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की है।

दरअसल, विपक्षी पार्टी अडानी के मामले पर इन दिनों खूब तहलका मचा रहे है। तो वही दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के बयान पर संसद (Parliament) नहीं चलने दे रहे है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत और इसके लोकतंत्र का अपमान विदेशी धरती पर किया है। इसलिए उन्‍हें माफी मांगनी चाहिए। इधर, कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने जब कुछ गलत कहा ही नहीं, तो वह माफी क्‍यों मांगे। जिसे लेकर इन दिनों राजनितिक गलियों में खूब तहलका मचा हुआ है।