परीक्षा पर चर्चा 2023: एनएमसी ने मेडिकल कॉलेजों से ‘पीपीसी 2023 के लिए व्यापक प्रचार’ करने का आग्रह किया

27 जनवरी, 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के छठे संस्करण में लगभग 1200 छात्र भाग लेंगे।

0
264

परीक्षा पर चर्चा 2023: चूंकि परीक्षा पर चर्चा (Pariksha Pe Charcha) 2023 27 जनवरी को होगी, इसलिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने सभी मेडिकल कॉलेजों से “कार्यक्रम का व्यापक प्रचार करने और कार्यक्रम को देखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने” का अनुरोध किया है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक एनएमसी को शिक्षा मंत्रालय ने 10 जनवरी को ऐसा करने के लिए कहा था।

हाल ही में, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) 2023 के सत्र 1 की तारीखों को संशोधित किया। 27 जनवरी से 1 फरवरी को आयोजित परीक्षा की तारीख को संशोधित करने का एक कारण परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha) था। एनटीए प्रमुख विनीत जोशी ने बताया, “कुछ छात्र हो सकते हैं जो उसमें भी नामांकित हैं, और हम किसी भी टकराव से बचना चाहते थे।”

नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के छठे संस्करण में लगभग 1200 छात्र भाग लेंगे। शिक्षा मंत्रालय अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स और MyGov.in पर लाइव कार्यक्रम प्रसारित करेगा।