पंत वापसी में असफल, पंजाब किंग्स ने डीसी को 174/9 पर रोका

0
14

Chandigarh: वापसी करने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मंच पर आग लगाने में नाकाम रहे क्योंकि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शुरुआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को नौ विकेट पर 174 रन पर रोक दिया।

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, अभिषेक पोरेल ने केवल 10 गेंदों में नाबाद 32 रनों की पारी खेली और शुरुआती बल्लेबाजी के पतन के बाद डीसी को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी पंजाब (Punjab Kings) को डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की तेजतर्रार ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी ने सीधे दबाव में डाल दिया, जो चौकों और छक्कों की मदद से खेल रहे थे।

भीड़ ने तालियों से किया पंत का स्वागत

दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना में घायल होने के बाद क्रिकेटर ऋषभ पंत ने आज दोबारा मैदान पर पदार्पड किया। भीड़ ने खुशी के जयकारों और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया। हर्षल की गेंद पर आउट होने के बाद डगआउट में वापस जाने से पहले पंत ने कुछ चौके लगाए। इस बीच, रबाडा ने होप का विकेट लिया और चाहर ने ट्रिस्टन स्टब्स को आउट किया, जिससे 16वें ओवर में दिल्ली का स्कोर 128/6 हो गया।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने हर्षल पटेल की गेंद पर आउट होने से पहले अपने वापसी मैच में 18 रन बनाए। पंजाब (Punjab Kings) के लिए अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले, पटेल ने डेविड वार्नर का बड़ा विकेट लिया, जो अविश्वसनीय फॉर्म में दिख रहे थे और दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा। वॉर्नर ने 29 रन बनाए और दिल्ली को ठोस शुरुआत दी।

अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में मिचेल मार्श को हराकर पंजाब किंग्स को शुरुआती सफलता दिलाई। ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने 20 रन बनाए और इसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। इससे पहले, पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को एकादश से बाहर कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, क्योंकि पंजाब किंग्स ने सिकंदर रजा और क्रिस वोक्स के स्थान पर जॉनी बेयरस्टो को चुनने का फैसला किया।

आज के पीबीकेएस बनाम डीसी आईपीएल 2024 मैच पर कुछ संकेत नीचे दिए गए हैं:

  • दिसंबर 2022 के बाद पहली बार ऋषभ पंत ने क्रिकेट एक्शन में भावनात्मक वापसी की। हालांकि, वह अपने छोटे से मैच में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके।
  • वापसी करने वाले पंत विकेटकीपर-बल्लेबाज डेविड वार्नर से कप्तानी लेकर दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करेंगे।
  • दोनों पक्षों के बीच कोई मतभेद नहीं है। डीसी ने आईपीएल में अब तक अपने 32 मुकाबलों में 16 जीत हासिल की हैं, और पीबीकेएस ने भी।
  • दोनों टीमें इस बार मजबूत सीजन की तलाश में होंगी। पिछले साल, पीबीकेएस 8वें स्थान पर रहा, जबकि कैपिटल्स को केवल 5 जीत मिलीं, जो निराशाजनक रूप से 9वें स्थान पर समाप्त हुआ।
  • मुल्लांपुर में नवनिर्मित महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में यह पहला आईपीएल मैच होगा, जो पीबीकेएस का घरेलू मैदान होगा।