पंकज त्रिपाठी ने पंकज झा के अपने संघर्षों को रोमांटिक बनाने के दावों पर तोड़ी चुप्पी

हाल ही में, पंचायत अभिनेता पंकज झा ने पंकज त्रिपाठी पर अपने संघर्षों को रोमांटिक बनाने का आरोप लगाया था। अब, मिर्जापुर अभिनेता ने आगे आकर इस पर प्रतिक्रिया दी है। देखें उन्होंने क्या कहा।

0
11

पंचायत अभिनेता पंकज झा (Pankaj Jha) ने हाल ही में मिर्जापुर अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) पर उनके संघर्षों को रोमांटिक बनाने के लिए एक अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया। अब, ‘कालीन भैया’ आगे आए हैं और एक साक्षात्कार में ऐसे दावों का जवाब दिया है। एक बातचीत में, पंकज त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने कभी भी अपने संघर्षों को रोमांटिक बनाने की कोशिश नहीं की और यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने कभी भी अपने संघर्षों के लिए सहानुभूति पाने की कोशिश नहीं की।

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने कहा, “मैंने कभी भी अपने सफर या संघर्षों को रोमांटिक नहीं बनाया। हां, मैंने उल्लेख किया था कि मेरी पत्नी कमाती थी जबकि मैं काम की तलाश करता था। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं अपनी कमर पर गमछा (तौलिया) बांधूंगा और अंधेरी स्टेशन के बाहर सोऊंगा। जब हम मुंबई चले गए तो मेरा जीवन अच्छा और खुशहाल था। मैंने कभी भी इसे ग्लैमराइज करने या इससे सहानुभूति पाने की कोशिश नहीं की।”

स्टारडम की उनकी यात्रा लोगों को प्रेरित करती है या नहीं, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”हम अपनी यात्राएँ खुद जीते हैं और अपनी लड़ाइयाँ खुद लड़ते हैं। जब आप इन कहानियों को पढ़ते या सुनते हैं, तो कुछ लोग प्रेरित हो सकते हैं। और अगर वे प्रेरित नहीं भी होते हैं, तो यह कोई मुद्दा नहीं है। किसी को बस अपनी ज़िंदगी वैसे ही जीनी चाहिए, जैसी वे चाहते हैं।”

उन्होंने जीवन में अपनी प्रेरणा के बारे में आगे कहा, “मैं ओम साहब (ओम पुरी), इरफ़ान या मनोज भैया (मनोज बाजपेयी) से भी बहुत प्रभावित रहा हूँ। मैंने निश्चित रूप से उनसे प्रेरणा ली है। इसी तरह, कुछ लोग मेरी या किसी और की यात्रा से प्रेरित हो सकते हैं। हम सभी अपनी यात्रा पर हैं और अगर कोई इसके किसी हिस्से से जुड़ सकता है, तो जरूरी नहीं कि अभिनय और कला के संदर्भ में, बल्कि किसी भी तरह से।”

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने एक बार कपिल शर्मा शो (Kapil Sharma Show) ‘चप्पल की घटना’ को याद किया, जहाँ उन्होंने खुलासा किया कि जब वे एक होटल में काम कर रहे थे, तो मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) वहाँ मेहमान के रूप में रुके थे। वे बाजपेयी के बहुत बड़े प्रशंसक होने के कारण उनकी चप्पलें अपने पास रख गए।

काम की बात करें तो पंकज त्रिपाठी अब मिर्जापुर 3 में कालीन भैया की अपनी लोकप्रिय भूमिका को दोहराते हुए नज़र आएंगे। यह सीरीज़ 5 जुलाई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here