Panchkula: मूसलाधार बारिश के कारण हर्बल पार्क घग्गर नदी में समाया

पंचकूला में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 के पास घग्गर नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है।

0
130

हरियाणा (Haryana) के पंचकूला (Panchkula) में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते घग्गर नदी ने विकराल रूप ले लिया है। घग्गर नदी के पार के सेक्टरों के पास से होकर बहने वाली घग्गर नदी का पानी सड़कों पर पहुंचना शुरू हो गया है। पंचकूला (Panchkula) में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 के पास घग्गर नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है।

सेक्टर 25 और 26 में हर्बल पार्क पूरी तरह घग्गर नदी में डूब गया। घग्गर नदी किनारे बने हुए कई फुट ऊंचे व्यूप्वाइंट डूबने के कगार पर है। घग्गर नदी के पार के सेक्टर 24, 25, 26, 27 और 28 में घग्गर नदी के साथ लगती सड़क पर पानी आना शुरू हो गया है। हालात बेहद चिंताजनक है। पुलिस प्रशासन लगातार हूटर और सायरन बजाकर लोगों को नदी से दूर हटने को बोल रहे हैं।

पंचकूला (Panchkula) पुलिस प्रशासन की तरफ से घग्गर नदी व अन्य नदियों और बरसाती नालों के आस-पास धारा 144 लागू की गई है। जिसकी वजह से इसके आस-पास के क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति के नहाने, कपड़े धोने, सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक आयोजन करने पर पूर्ण पाबंदी है। नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पंचकूला पुलिस ने पीसीआर के जरिए अनाउंसमेंट करके भी लोगों को नदी में नहीं जाने के लिए कहा है।