पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद अहमद गिरफ्तार

इमरान खान ने अपने करीबी सहयोगी और अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख शेख राशिद अहमद की गिरफ्तारी की निंदा की

0
63

इस्लामाबाद (पाकिस्तान): जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री और इमरान खान के करीबी शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने पुष्टि की कि अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को मुरी मोटरवे से गिरफ्तार किया गया था।

जियो न्यूज ने बताया कि हालांकि, “शेख राशिद अहमद ने पुलिस के बयान का खंडन किया और कहा कि अधिकारियों ने उन्हें उनके भतीजे शेख राशिद शफीक के साथ रावलपिंडी में उनके घर से हिरासत में लिया, न कि मोटरवे से”।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी जान का डर है। जियो न्यूज ने इस्लामाबाद के पॉलीक्लिनिक अस्पताल में कहा, “मेरा अपराध यह है कि मैं इमरान खान के साथ खड़ा हूँ”। उन्होंने कहा, “मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूँ। एक बार भी मुझ पर इन मंत्रालयों में भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं”।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के अनुसार, “पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) रावलपिंडी डिवीजन के अध्यक्ष राजा इनायत उर रहमान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को “स्थायी खतरा” पैदा करने के लिए इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पीपीपी अध्यक्ष हत्या की साजिश रच रहे थे”।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्राथमिकी में, रहमान ने कहा कि एएमएल प्रमुख ने पूर्व राष्ट्रपति को बदनाम करने और पीपीपी के सह-अध्यक्ष और उनके परिवार को “स्थायी खतरा” पैदा करने की कोशिश की। जियो न्यूज ने बताया, “इस बीच, इमरान खान ने अपने करीबी सहयोगी की गिरफ्तारी की निंदा की और अंतरिम पंजाब सरकार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया, जिसका नेतृत्व मीडिया मुगल मोशिन नकवी कर रहे थे”।

इमरान खान ने किया ट्वीट

इमरान खान ने ट्वीट किया, “श्री रशीद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। हमारे इतिहास में कभी भी हमारे पास पूरी तरह से बदनाम ईसीपी द्वारा इस तरह के पक्षपाती, बदले की कार्यवाहक सरकार नहीं थी। सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान एक सड़क आंदोलन को वहन कर सकता है, जिसे हमें ऐसे समय में धकेला जा रहा है जब हम दिवालिया हो चुके हैं। आयातित सरकार द्वारा”?

एएमएल प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि कम से कम “100 से 200 सशस्त्र लोगों” ने उनके आवास पर छापा मारा। उन्होंने बताया की, “वे सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे, घर के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं और मेरे नौकरों को पीटा।” उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने उन्हें जबरन अपने वाहन में बिठाया।

जियो न्यूज ने बताया कि एएमएल प्रमुख ने कहा कि पुलिस ने उन्हें इस तथ्य के बावजूद गिरफ्तार किया कि एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी और पुलिस महानिरीक्षक को 6 फरवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया। यह दावा करते हुए कि आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह “इन सबके पीछे हैं,” उन्होंने कहा कि दिन के अंत में सच्चाई की जीत होगी और वह खान के साथ खड़े हैं – जिनके मंत्रिमंडल में उन्होंने आंतरिक मंत्री के रूप में कार्य किया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि एएमएल प्रमुख शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) अपने भड़काऊ आरोपों के साथ पीटीआई और पीपीपी के बीच लड़ाई कराना चाहते हैं और देश की शांति को भंग करना चाहते हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में मुरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था और बाद में उसे इस्लामाबाद पुलिस को सौंप दिया, जिसने उसे आबपारा पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया, जहाँ मामला दर्ज किया गया है। पॉलीक्लिनिक अस्पताल में स्वास्थ्य जाँच के बाद पूर्व मंत्री को सचिवालय थाने में स्थानांतरित कर दिया गया।

जियो न्यूज ने बताया कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने जनवरी में आरोप लगाया था कि जरदारी उनके खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे, जिसके लिए पूर्व राष्ट्रपति ने “आतंकवादियों” को काम पर रखा था।

पीटीआई प्रमुख ने आरोप लगाया था, ”…इसके पीछे सी. आसिफ जरदारी की एक योजना है। हालांकि, पीपीपी ने दृढ़ता से दावे का खंडन किया और खान को कानूनी नोटिस दिया।