बीएसएफ और पंजाब पुलिस को अमृतसर में बरामद हुआ पाकिस्तानी ड्रोन

0
34
Pakistani drone

अमृतसर: पंजाब में लगातार ड्रोन (Pakistani drone) मिलने का सिलसिला जारी है। बीएसएफ और पंजाब पुलिस को जिला अमृतसर (Amritsar) में ड्रोन की बरामदगी हुई है। 06 अगस्त 2023 को लगभग 10 बजे, सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जिला अमृतसर (Amritsar) के गांव रतन खुर्द के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान (Pakistan) से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाली एक संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु (ड्रोन) की गूंज सुनी।

पंजाब (Punjab) में आए दिन ड्रोन मिलने का सिलसिला जारी है। कभी अंधेरे तो कभी कोहरे का फायदा उठाकर ड्रोन पाकिस्तान से आते रहते है। ड्रोन के जरिए नशे की तस्करी के साथ-साथ हथियार तक भारतीय सीमा में प्रवेश करवाये जा रहे है। आपको बता दें कि निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों ने ड्रोन (Pakistani drone) को रोकने का प्रयास किया। इसके अलावा आज 07 अगस्त 2023 की सुबह, पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान भी चलाया गया।

आपको बता दें कि क्षेत्र की तलाशी के दौरान, सैनिकों ने गांव -रतन खुर्द, जिला अमृतसर के पास खेती के खेत से 01 बैटरी (क्षतिग्रस्त) के साथ 01 ड्रोन बरामद किया। बरामद ड्रोन एक हेक्साकॉप्टर है। पुलिस ने सभी को सावधानी बरतने को कहा है।