शिमला में दर्दनाक सड़क हादसा, बस के पलटने से चार लोगो की मौत

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर उस दौरान हुई जब हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस कुद्दु से दिलतारी की ओर जा रही थी।

0
7

हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हैं। हादसा जुब्बल के चेरी केंची इलाके में हुआ। यहां हिमाचल प्रदेश परिवहन की बस हादसे का शिकार हो गई। शिमला जिले में कुद्दु-दिलतारी मार्ग पर शुक्रवार तड़के बस के पलट गई। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर उस दौरान हुई जब हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस कुद्दु से दिलतारी की ओर जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि बस में सात लोग सवार थे। शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि दुर्घटना में बस सवार बिरमा देवी और धन शाह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस चालक करम दास और परिचालक राकेश कुमार ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा, ‘‘दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं।’’ घायलों की हालत गंभीर है।

पुलिस के अनुसार ये बस हादसा हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से 90 किमी दूर हुआ है। एक मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर लुढ़क गई और दूसरी सड़क पर पहुंच गई। इस दौरान बस के परखच्चे उड़ गए। बस ड्राइवर और कंडक्टर की भी मौत हो गई है। बस जुब्बल तहसील के कुडडू से गिल्टाड़ी की ओर जा रही थी। सुबह छह बजे यह बस रूट पर चली थी, लेकिन चार किमी बाद ही हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा एक महिला की भी मौत हो गई।

इस हादसे में मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, दो ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। अन्य घायलों का इलाज जारी है। तीन लोगों को उपचार के लिए रोहडू अस्पताल पहुंचा दिया गया है। एसडीएम रोहडू ने मौके पर पहुंच कर हालातों का जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here