Orange Cap IPL 2024: जाने डीसी बनाम सीएसके संघर्ष के बाद शीर्ष रन स्कोरर

0
31

Orange Cap IPL 2024: रविवार के बैक-टू-बैक मैचों के बाद आईपीएल के शीर्ष रन-स्कोरर सूची में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हुए। जहां गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में हैदराबाद को मात देने में कामयाब रही, वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने भी सीजन की पहली जीत हासिल की। वही बल्लेबाजों में विराट कोहली 181 रनों के साथ सबसे आगे हैं, उनके बाद हेनरिक क्लासेन, शिखर धवन, डेविड वार्नर और रियान पराग हैं।

आईपीएल 2024 के टॉप रन स्कोरर:

1) विराट कोहली (आरसीबी)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक खेले गए 3 मैचों में 90 की औसत और 141 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाकर आईपीएल रन-स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर अपना स्थान बनाए रखा है। आरसीबी के पूर्व कप्तान इस सीज़न में आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं और आने वाले मैचों में बल्ले से अपनी शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे।

2) हेनरिक क्लासेन (SRH)

रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 रन की पारी के साथ, हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) आईपीएल रन-स्कोरिंग चार्ट में आगे बढ़ गए हैं और प्रतिष्ठित ऑरेंज कैप पहनने से सिर्फ 14 रन दूर हैं। गौरतलब है कि क्लासेन ने इस सीजन में अब तक 3 मैचों में 83 की औसत और 219 की शानदार स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाए हैं।

3) शिखर धवन (पीबीकेएस)

बाएं हाथ का बल्लेबाज इस सीजन में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों की पसंद रहा है, जिसने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी है। धवन (Shikhar Dhawan) ने अब तक 3 मैचों में 45 की औसत और 133 की स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए हैं।

4) डेविड वार्नर (डीसी)

डेविड वार्नर(David Warner) की 52 रनों की प्रभावशाली पारी ने डेविड वार्नर को आईपीएल रन स्कोरर सूची में शीर्ष 5 में जगह दिलाने में मदद की है। बाएं हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने अब तक 3 मैचों में 43 की औसत और 144 की स्ट्राइक रेट से 130 रन बनाए हैं।

5) रियान पराग (आरआर)

रियान पराग (Riyan Parag) ने इस सीज़न में परिपक्वता और आक्रामकता का मिश्रण दिखाते हुए प्रभावशाली बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 84 रनों की पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स पर राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पराग ने अब तक दो मैचों में 127 की औसत और 171 की स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए हैं।