उड़ान के दौरान फ्लाइट के एक इंजन में लगी आग

जहाज़ ने टेक ऑफ किया और एक हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो उस फ़्लाइट के पायलट ने एक इंजन से चिंगारी निकलती देखी।

0
140

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की अबू धाबी (Abu Dhabi) से कलीकट (Calicut) आ रही फ्लाइट में उड़ान के दौरान एक इंजन में आग दिखाई दी। इसके बाद विमान को वापस से अबू धाबी (Abu Dhabi) में सुरक्षित लैंड कराया गया। फ्लाइट में मौज़ूद के सभी यात्री सुरक्षित हैं।

डीजीसीए (DGCA) ने इस घटना की जानकारी दी है और एक बयान जारी कर कहा कि, एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के B737-800 VT-AYC ऑपरेटिंग फ्लाइट IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) के एक नंबर इंजन में टेकऑफ के दौरान आग लग गई। उस वक्त विमान 1000 फीट की ऊंचाई पर था। इसके बाद फ्लाइट को सुरक्षित अबू धाबी में लैंड कराया गया।

विमान के पायलट ने इंजन से चिंगारी निकलती देखी

डीजीसीए (DGCA) के मुताबिक़, घटना के समय विमान में 184 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने बताया कि, जैसे ही जहाज़ ने टेक ऑफ किया और एक हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो उस फ़्लाइट के पायलट ने एक इंजन से चिंगारी निकलती देखी, जिसके बाद जहाज़ को तुरंत अबू धाबी (Abu Dhabi) एयरपोर्ट पर वापस लैंड कराया गया। इस घटना के बाद डीजीसीए (DGCA) ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दे कि, इससे पूर्व 23 जनवरी को एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की त्रिवेंद्रम (Trivandrum) से मस्कट (Muscat) जाने वाली विमान को 45 मिनट बाद वापस त्रिवेंद्रम (Trivandrum) में लैंड कराना पड़ा था, क्योंकि जहाज़ में तकनीकी खराबी आ गई थी। जिस कारण उसे वापस वहीं लैंड कराना पड़ा था जहाँ से उसने उड़ान भरी थी। सूत्रों के मुताबिक़, विमान के फ्लाइट मैनेजमेंट सिस्टम में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। जिस वजह से उसे वापस लैंड कराना पड़ा था।