सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश भूल बैठे जिले के अफसर

बालू के उत्पत्ति स्थल से ही ओवर लोडिंग रोकने को सीएम ने दिए थे निर्देश

0
63

कौशाम्बी जिले के अफसरों को शायद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) का निर्देश याद नहीं हैं। जबकि पिछले कुछ दिनों पहले ओवर लोडिंग रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये अफसरों को कड़े निर्देश दिए थे। इतना ही नहीं सीएम ने यह भी निर्देशित किया था कि बालू के उत्पत्ति स्थल से ओवर लोडिंग पर रोक लगाई जाए। और इसके लिए क्षेत्र के सीओ व एसडीएम को जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी। लेकिन जिले में बालू लदे ओवर लोड वाहनों की भरमार कम होती नहीं दिख रही है।

इन दिनों जिले में कई यमुना घाटों का संचालन हो रहा है। ऐसे में बालू का परिवहन भी अच्छे ढंग से शुरू हो गया है। इतना ही नहीं सड़कों पर बालू लदे ओवर लोड वाहन भी फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं। हालांकि सड़कों पर ट्रक, डंपर व ट्रैक्टर ओवर लोड बालू लादकर फर्राटा भर रहे हैं। जबकि बुद्धिजीवियों की बातों पर यकीन करें तो कहा जा रहा है कि सड़कों पर दौड़ रहे ओवर लोड वाहनों से सरकार द्वारा सड़कों में खर्च की गई मोटी धनराशि बर्बाद हो रही है।

पिछले कुछ दिनों पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओवर लोडिंग वाहनों के संचालन पर कड़े निर्देश जारी किए थे। निर्देश में कहा गया था कि बालू उत्पत्ति स्थल से ओवर लोड पर रोक लगाई जाए। इसके पीछे सरकार की मंशा है कि जब उत्पत्ति स्थल से ही ओवर लोडिंग नहीं होगी तो फिर सड़कों पर ओवर लोड वाहन फर्राटा नहीं भर पाएंगे। हालांकि सरकार का यह निर्देश जिले में लागू होता नहीं दिख रहा है। इतना ही नही ओवर लोड वाहन सड़कों पर गैर जनपद से ओवर लोड गिट्टी लादकर डंपर आदि वाहन फर्राटा भर रहे हैं। बहरहाल कुछ भी हो यदि प्रशासन इस ओर गंभीर होकर अभियान चलाकर ओवर लोड वाहनों पर शिकंजा कसना शुरू कर दे तो शायद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath)का निर्देश अमली जामा पहन सकता है।