रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है, वियतनाम में स्थित रेलवे का दिलचस्प ट्रैक “हनोई ट्रेन स्ट्रीट”

0
14

हनोई का डोरवे रेलवे एक रेलवे लाइन है जो हनोई के आवासीय पड़ोस और वाणिज्यिक क्षेत्र से होकर, दुकानों के दरवाजे से कुछ इंच की दूरी पर गुजरती है। वियतनाम के हनोई में एक सड़क है जहां से तेज रफ्तार ट्रेन दिन में दो बार गुजरती है। यदि आप ट्रेन के रास्ते में हैं, तो मारे जाने से बचने के लिए आपको बगल की दीवार में मजबूती से दब जाना चाहिए या पास के कैफे में छिप जाना चाहिए।

हनोई ट्रेन स्ट्रीट हनोई के पुराने क्वार्टर में समय बिताने के दौरान पूरी की जाने वाली सबसे प्रतिष्ठित पर्यटक गतिविधियों में से एक है। और, ट्रेन स्ट्रीट की प्रकृति लगातार बदल रही है, जिससे निराशा से बचने के लिए यात्रा से पहले अपना शोध करना महत्वपूर्ण हो जाता है! शहर का दौरा करते समय अनुभव करना एक शानदार और मजेदार गतिविधि है। एक छोटी सी जगह के लिए, इस छोटी सी गली में एक जीवंत वातावरण और बहुत कुछ चल रहा है।

यह रेलवे 100 वर्ष से अधिक पुरानी है और इसे वियतनाम के उत्तर से दक्षिण तक माल और यात्रियों को स्थानांतरित करने के लिए बनाया गया था।अधिकांश भाग के लिए, यह स्थानीय लोगों के रहने के लिए काफी खतरनाक स्थान है क्योंकि ट्रेन कब आने वाली है इसका कोई अलार्म या चेतावनी नहीं है। स्थानीय लोगों को बस ट्रेन की समय सारिणी के बारे में पता होना चाहिए और ट्रेन को गुजरने की अनुमति देने के लिए सुरक्षित स्थान पर खड़े होने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मूल रूप से, यह सिर्फ एक छोटा सा गलियारा था जहां पटरियों के करीब कुछ घर बने हुए थे। फिर, एक स्थानीय व्यक्ति ने पर्यटकों को क्षेत्र में आने के लिए लुभाने के लिए एक कैफे खोला। और अब, जैसा कि हम जानते हैं, यह पर्यटक आकर्षण का केंद्र बन गया है। ‘द रेलवे हनोई’ वह मूल कैफे था जिसने इसे शुरू किया था, लेकिन अब इसने अपने दरवाजे स्थायी रूप से बंद कर दिए हैं।