अब अमिताभ बच्चन देंगे UPI भुगतान की पुष्टि

PhonePe ने अपने स्मार्ट स्पीकर पर भुगतान पुष्टिकरण के लिए अमिताभ बच्चन की प्रतिष्ठित आवाज पेश की है, जो उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाती है।

0
25

भारत में, डिजिटल भुगतान का इतिहास काफी पुराना है, लेकिन इसने महत्वपूर्ण गति पकड़ी, खासकर विमुद्रीकरण के कदम के बाद। कोविड-19 महामारी के दौरान गति और बढ़ गई। आज, डिजिटल भुगतान स्वीकार करने वाले कई स्थान स्मार्ट स्पीकर की सुविधा प्रदान करते हैं। भुगतान करने के बाद, एक आवाज से घोषणा होती है कि वॉलेट में एक विशिष्ट राशि प्राप्त हुई है। अब, महान हिंदी फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अलावा किसी और के आपके भुगतान की पुष्टि करने की खुशी की कल्पना करें। खैर, इस अनोखे रोमांच का अनुभव करने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि PhonePe ने हाल ही में पहली बार सेलिब्रिटी वॉयस फीचर पेश किया है।

तो, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) वास्तव में क्या करेंगे? जब आप PhonePe वॉलेट के माध्यम से भुगतान करते हैं, तो आपको स्मार्ट स्पीकर पर अमिताभ बच्चन की विशिष्ट आवाज़ आपके भुगतान की पुष्टि करते हुए सुनाई देगी। यह किसी सेलिब्रिटी की आवाज़ को इस तरह शामिल करने का पहला उदाहरण है। शुरुआत में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध, PhonePe इस सुविधा को अन्य भाषाओं में भी पेश करने की योजना बना रहा है, हालांकि इसमें कुछ समय लग सकता है।

PhonePe ने एक साल पहले ही अपनी स्मार्ट स्पीकर सेवा शुरू की थी, और यह पहले से ही हिट है। कंपनी की रिपोर्ट है कि भारत में 19,000 पोस्टल कोड पर चार मिलियन डिवाइस वर्तमान में व्यापारी भागीदारों द्वारा उपयोग में हैं, जो देश के 90% से अधिक को कवर करते हैं। इन उपकरणों ने पूरे देश में 100 करोड़ रुपये (1,000 मिलियन) के लेनदेन की सुविधा प्रदान की है।

PhonePe के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब का मानना है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की प्रतिष्ठित आवाज ग्राहकों को तुरंत पहचान में आ जाएगी। उनकी आवाज़ दुनिया भर में मशहूर है और हर जगह पसंद की जाती है। भुगतान करने के बाद उसकी पुष्टि सुनने से निस्संदेह ग्राहक पूरी लेनदेन प्रक्रिया से अधिक संतुष्ट महसूस करेंगे।