नोएडा: लिफ्ट में कुत्ते को लेकर हुए विवाद में रिटायर्ड IAS अफसर ने महिला को जड़े थप्पड़

0
50

Noida: जहां एक तरफ देश और प्रदेश की डबल इंजन सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके सम्मान के लिए तमाम अभियान चला रही है। ऐसे में एक रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर का महिला के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। दरअसल नोएडा (Noida) के सेक्टर – 108 में स्थित पार्क लारेट सोसाइटी में कथित तौर पर लिफ्ट में कुत्ते को ले जाने पर महिला और एक रिटायर्ड IAS अधिकारी के बीच विवाद खड़ा हो गया। जिसके चलते रिटायर्ड IAS अधिकारी ने महिला के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया।

इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर ‘जमकर’ वायरल हो रहा है। वहीं अन्य वीडियों में महिला का पति उस पूर्व आईपीएस अधिकारी से मारपीट कर रहा है। तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि उस महिला और रिटायर्ड IAS अधिकारी के बीच लिफ्ट में कुत्ते को ले जाने पर बहस चल रही है। वीडियो में एक लड़की भी कुत्ते को ले जाती नज़र आ रही है। कथित तौर से जब पूर्व IAS अधिकारी अपने फोन में उस घटना की वीडियो बनाने के लिए फोन निकालता है तो वह महिला उसके हाथ से फोन को छीन लिफ्ट के बाहर फेंक देती है। जिसके बाद गुस्से में वह अधिकारी उस महिला को थप्पड़ जड़ देता है। इसके बाद दोनों में हाथापाई होने लग जाती है।

एक ‘अन्य वीडियो’ भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें उस महिला का पति भी अधिकारी के साथ मारपीट कर रहा है। इस बीच सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड ने आकर अधिकारी को बचाया। पुलिस के अनुसार अब दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। वहीं ACP रजनीश वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि लिफ्ट में कुत्ते को ले जाने को लेकर विवाद हुआ था।

यहां पर सवाल यह खड़ा होता है कि सेवानिवृत आईएएस अफसर कई वर्षों तक जनता की सेवा कर चुका है। उसको यह नहीं मालूम है कि महिला के साथ कैसे बातचीत की जाती है। बहीं पूर्व आईपीएस अधिकारी का वायरल वीडियो देख कर सरकार पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी के खिलाफ क्या कठोर कार्यवाही होती है या फिर कागजों में ही सिमट कर रह जाएगी? क्या यह कार्यवाही धरातल पर देखने को मिलेगी? यह सबसे बड़ा सवाल है।