नोएडा पुलिस ने शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

0
20

Noida: घरों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन चोरों को नोएडा (Noida) के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के दो लैपटॉप, मोबाइल फोन व नगदी बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपियों ने घरों में घुसकर चोरी करने की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

थाना प्रभारी धर्मप्रकाश शुक्ल ने बताया कि पुलिस टीम गश्त पर थी। इस दौरान सूचना मिली कि घरों में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर चोरी के समान को बेचने की फिराक में सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज के पास खड़े हुए हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके पर छापा मारकर संजू उर्फ गंजू पुत्र स्वर्गीय रविंद्र निवासी ग्राम बिरोंडी नवादा, साहिल खान पुत्र बाबू निवासी होशियारपुर व अल्ताफ पुत्र शाहिद निवासी ग्राम निठारी को पकड़ा।

खुले दरवाजे वाले घरों को बनाते थे निशाना

तलाशी में उनके पास से चार मोबाइल फोन, दो लैपटॉप व 3000 रुपये बरामद हुए। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि वह ऐसे घरों को चिन्हित करते थे जिनका दरवाजा खुला रहता था। इसके बाद वह मौका पाकर घर में घुसकर लैपटॉप, मोबाइल व नगदी को चोरी कर लेते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों ने निठारी सेक्टर-20 अट्टा सहित कई स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपियों ने करीब 20 दिन पहले निठारी में एक मकान का दरवाजा खुला देखकर उसमें चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। लैपटॉप मोबाइल पैसे चोरी करने के बाद वह मकान के नीचे खड़ी मोटरसाइकिल को भी चोरी कर ले गए थे और इसे दिल्ली के रहने वाले संजय को बेच दिया करते थे।