नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) भर्ती 2024: नए पद के लिए अधिसूचना जारी, रिक्तियां, पात्रता और आवेदन विवरण देखें

0
15
NMRC

NMRC जनरल मैनेजर (वित्त) और सहायक प्रबंधक (कानूनी) के पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 जनरल मैनेजर और सहायक प्रबंधक के उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024: नए पद के लिए अधिसूचना जारी, रिक्तियां, पात्रता और आवेदन विवरण देखें:

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024: नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) जनरल मैनेजर (वित्त) और सहायक प्रबंधक (कानूनी) के पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा में कहा गया है कि उल्लिखित अवसरों के लिए 02 रिक्तियां खुली हैं। वर्णित पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपने उपयुक्त क्षेत्र में पर्याप्त वर्षों का अनुभव होना चाहिए। नियुक्ति प्रतिनियुक्ति के आधार पर और तत्काल अवशोषण के आधार पर होगी। सहायक प्रबंधक के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को उनके मासिक वेतन के रूप में 50000 से 160000 रुपये मिलेंगे और महाप्रबंधक के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 120000 से 280000 रुपये की मासिक आय प्राप्त होगी।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के संदर्भ में, उम्मीदवार जो सभी मामलों में पद की आवश्यकताओं के अनुसार पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे अपने विधिवत भरे हुए आवेदनों को उचित चैनल के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर अग्रेषित करके ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को समिति द्वारा पूछे गए सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को संलग्न करना होगा। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर, योग्य और लागू उम्मीदवारों का चयन समिति द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। नियत तारीख के बाद प्राप्त या किसी भी तरह से अपूर्ण आवेदनों पर समिति द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।

विषय सूची

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए वेतन।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए कार्यकाल।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें।
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां।
सहायक प्रबंधक (कानूनी) और महाप्रबंधक (वित्त) के पद के लिए अवसर खुला है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए 02 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की ऊपरी आयु सीमा पदों के अनुसार नीचे सूचीबद्ध है:

महाप्रबंधक (वित्त):

प्रतिनियुक्ति के आधार पर 56 वर्ष और तत्काल अवशोषण के मामले में 52 वर्ष।

सहायक प्रबंधक (कानूनी):

प्रतिनियुक्ति के आधार पर 56 वर्ष और तत्काल अवशोषण के मामले में 40 वर्ष।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए वेतन:

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार पदों के अनुसार मासिक वेतन नीचे सूचीबद्ध है:

सहायक प्रबंधक (कानूनी) – रु.50000 से 160000 प्रति माह।
महाप्रबंधक (वित्त) – रु.120000 से 280000 प्रति माह।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती (NMRC) 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों को पदों के अनुसार उल्लिखित शैक्षणिक योग्यता और अनुभव को पूरा करना होगा:

महाप्रबंधक (वित्त):

उम्मीदवारों को ICAI से चार्टर्ड अकाउंटेंट उत्तीर्ण होना चाहिए। या ICAI से लागत प्रबंधन लेखाकार।

अनुभव:

उम्मीदवारों के पास सरकार/सरकारी निकायों/पीएसयू/रेलवे/मेट्रो रेल कंपनियों में वित्त/वित्त और लेखा विभाग में योग्यता के बाद कम से कम 17 साल का ग्रुप ए/कार्यकारी कार्य अनुभव होना चाहिए, जिसमें लेखा, वित्तीय प्रबंधन, वित्तीय योजना, कराधान प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष, बजट, खातों का संकलन, सांविधिक/आंतरिक और सीएजी लेखा परीक्षा, एमआईएस की तैयारी, ट्रेजरी प्रबंधन, कॉर्पोरेट प्रशासन, अनुबंध प्रबंधन जिसमें निविदा आमंत्रण, निविदा मूल्यांकन, निविदा समिति, अनुबंध/प्रस्ताव/अनुमान आदि की जांच शामिल है, में विविध कार्य अनुभव हो।

वर्तमान में रेलवे/रेलवे पीएसयू, मेट्रो रेल आदि में काम कर रहे उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

सहायक प्रबंधक (कानूनी):

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से विधि में पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए (3 वर्ष का नियमित पाठ्यक्रम)। या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से विधि में पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री (5 वर्ष का एकीकृत नियमित पाठ्यक्रम)।

अनुभव: उम्मीदवारों के पास सरकार/सरकारी निकायों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/रेलवे/मेट्रो रेल कंपनियों में कानूनी/कानून विभाग में काम करने का कम से कम 6 साल का योग्यता-पश्चात पर्यवेक्षी स्तर और उससे ऊपर का अनुभव होना चाहिए, जिसमें अनुबंधों, निविदाओं, प्रस्ताव, समझौता ज्ञापन, अनुबंधों और कानूनी दस्तावेजों का मसौदा तैयार करने और उनकी जांच करने, कानूनी कार्यवाही/दस्तावेजों में दस्तावेजी दस्तावेज और अन्य साक्ष्य तैयार करने/प्रस्तुत करने, श्रम कानूनों, पीएफ अधिनियम, कर कानूनों और अन्य लागू कानूनों से संबंधित विभिन्न कानूनों/नियमों/विनियमों के तहत वैधानिक अनुपालन, केस फाइलों, रिटों की तैयारी और पैनलबद्ध वकीलों के साथ समन्वय और मौजूदा मध्यस्थता, सेवा मामलों सहित अदालती मामलों, आरटीआई मामलों, सार्वजनिक शिकायतों आदि और अन्य सभी संबंधित कानूनी मामलों में सहायता प्रदान करने का विविध अनुभव होना चाहिए। मेट्रो/रेलवे/रेलवे पीएसयू/आरआरटीएस आदि में कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को समिति द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए कार्यकाल

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती (NMRC) 2024 के लिए चुने गए उम्मीदवारों को शामिल होने की तारीख से 01 वर्ष की सेवा करनी होगी।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती (NMRC) 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित अनुसार, इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर और इसे नीचे दिए गए पते पर जमा करके ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

पता – महाप्रबंधक/परियोजना, वित्त और मानव संसाधन, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ब्लॉक III, तीसरी मंजिल, गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सेक्टर 29, नोएडा- 201301, जिला गौतमबुद्ध नगर, यूपी।
किसी अन्य माध्यम से प्राप्त या अधूरे आवेदनों पर समिति द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 05 जुलाई 2024 है।