जल्द शुरू होंगी यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए नोएडा, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं

UPSC उम्मीदवारों को समय पर अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में मदद करने के लिए, नोएडा मेट्रो और दिल्ली मेट्रो सेवाएं 16 जून, 2024 को चुनिंदा।

0
9

UPSC उम्मीदवारों को समय पर अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में मदद करने के लिए, नोएडा मेट्रो और दिल्ली मेट्रो सेवाएं 16 जून, 2024 को चुनिंदा लाइनों पर सुबह 6 बजे शुरू होंगी।

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मेट्रो सेवाओं के लिए जल्दी शुरू करने की घोषणा की है।

रविवार, 16 जून, 2024 को मेट्रो सेवाएं सामान्य सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे शुरू होंगी।

नोएडा मेट्रो एक्वा लाइन के लिए जल्दी शुरुआत

एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक लोकेश एम के अनुसार, “16 जून (रविवार) को निर्धारित यूपीएससी सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, एक्वा लाइन पर यात्री गाड़ी सेवाएं सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे शुरू होंगी और 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी।”

इस समायोजन का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अभ्यर्थी समय पर अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें। समय से पहले शुरू होने और 15 मिनट की आवृत्ति से संभावित भीड़ को कम करने और सुगम आवागमन प्रदान करने में मदद मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो भी इसमें शामिल

एक समन्वित प्रयास में, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने भी घोषणा की है कि उसके तीसरे चरण के खंडों पर सेवाएं उसी दिन सुबह 6 बजे शुरू होंगी। प्रभावित खंडों में शामिल हैं:

  • इलशाद गार्डन-शहीद स्थल
  • नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी
  • मुंडका-ब्रिगेडियर होशियार सिंह
  • बदरपुर बॉर्डर-राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़)
  • मजलिस पार्क-शिव विहार
  • जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन
  • ढांसा बस स्टैंड-द्वारका

UPSC परीक्षा विवरण

UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 16 जून को दो सत्रों में होगी: पूर्वाह्न सत्र सुबह 9 बजे शुरू होगा, और दोपहर का सत्र दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

यूपीएससी के दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रत्येक सत्र शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा स्थल पर प्रवेश बंद हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here