लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर होनी है चर्चा, लेकिन मौजूद नहीं स्पीकर

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों के व्यवहार से नाराज होकर सदन की कार्रवाई में गैरमौजूद रह रहे हैं।

0
20

पिछले कई दिनों से लोकसभा में मानसून सत्र चल रहा है लेकिन सत्र शुरू होते ही रोज़ हंगामे की भेट चढ़ जा रहा है। जहां एकतरफ विपक्ष मणिपुर हिंसा के मसले पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग कर रहा है तो वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष पर चर्चा से भागने का आरोप लगा रहा है।

जहाँ लोकसभा में नाममात्र का ही काम हो पा रहा है। विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है, जिसे लोकसभा अध्यक्ष के द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद अभी इस पर चर्चा होना बकाया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने लोकसभा में दिल्ली सर्विस बिल भी पेश कर दिया है, जिसपर आज चर्चा संभव है। वहीं इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सदन की कार्रवाई से गैरमौजूद रह रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों के व्यवहार से नाराज होकर सदन की कार्रवाई में गैरमौजूद रह रहे हैं। उन्होंने इस बारे में सत्ता और विपक्ष को भी अवगत करा दिया है। सूत्रों के अनुसार, ओम बिरला ने कहा है कि सदन की गरिमा उनके लिए सर्वोच्च है और सदन में मर्यादा कायम रखना सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। सूत्रों के अनुसार, उन्हें सदन में कुछ सांसदों का व्यवहार अनुचित और सदन की परम्परा के विपरीत लगा है और जब तक सांसदों का व्यवहार नहीं सुधरता है वह कार्रवाई में शामिल नहीं होंगे।