अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान Nirmala Sitharaman ने कही ये बात

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि दुनिया मंदी का सामना कर रही है, वहीं भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

0
16

लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज आख़िरी दिन है। जहाँ आखिरी दिन चर्चा की शुरुआत करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि दुनिया मंदी का सामना कर रही है, वहीं भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

उन्होंने कहा, आम लोगों के लिए सरकार कई योजनाएं लाई। 6 दशकों से गरीब हटाओ, सुनते रहे, लेकिन क्या सचमुच गरीबी हटी क्या? UPA सरकार में गरीबी नहीं हटी, लेकिन हमारी सरकार के कार्यकाल में गरीब हटी। पीएम की नीतियों की वजह से हम आगे बढ़े। आम लोगों के लिए कई योजनाएं शुरू की गईं। आप सपने दिखाते हैं, हम जनता के सपने साकार करते हैं।

बता दें कि चर्चा के अंत में आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे, जिसके बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। 26 जुलाई को विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया था और बहस के लिए 8 से 10 अगस्त का समय तय किया था। जहाँ विपक्ष की तरफ से गौरव गोगोई लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे।