पेट्रोल इंजन के साथ आएगी नई जेनरेशन Renault Duster, जानें कब होगी पेश

सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है।हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस एसयूवी को कब तक और किस तरह के इंंजन विकल्‍प के साथ लाने की तैयारी हो रही है। आइए जानते हैं।

0
21

फ्रांस की वाहन निर्माता Renault की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही Duster SUV को पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है।हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस एसयूवी को कब तक और किस तरह के इंंजन विकल्‍प के साथ लाने की तैयारी हो रही है। आइए जानते हैं।

Renault Duster में मिलेगा पेट्रोल इंजन

नई जेनरेशन रेनो डस्‍टर में कंपनी की ओर से सिर्फ पेट्रोल इंजन को दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना इस एसयूवी की नई जेनरेशन को डीजल इंजन के साथ लाने की नहीं है। जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी को एक से ज्‍यादा पेट्रोल इंजन के विकल्‍प के साथ लाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस एसयूवी को लेकर किसी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

मिलेंगे यह विकल्‍प

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Duster की नई जेनरेशन में कंपनी टर्बो पेट्रोल इंजन, नेचुरल एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन का ही उपयोग कर सकती है। इस एसयूवी में कंपनी सामान्‍य तकनीक वाले पेट्रोल इंजन के अलावा हाइब्रिड तकनीक को भी ऑफर कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इसमें कंपनी 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के अलावा 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी दे सकती है। वहीं 1.5 लीटर के नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन को भी इस गाड़ी में दिया जा सकता है। भारत में इस एसयूवी को हाइब्रिड तकनीक वाले पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जा सकता है।

खूबियां

नई जेनरेशन रेनो डस्‍टर एसयूवी को सीएमएफ-बी प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसी प्‍लेटफॉर्म को रेनो के अलावा निसान भी अपनी नई एसयूवी के लिए उपयोग करेगी। नई डस्‍टर में बंपर, ग्रिल, लाइट्स के साथ ही इंटीरियर को भी इस सेगमेंट की अन्‍य एसयूवी के मुकाबले बेहतरीन अपडेट के साथ लाया जाएगा।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी ने अभी इस गाड़ी के लॉन्‍च को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी नई जेनरेशन को अगले साल की शुरूआत में भारत में पेश किया जा सकता है। संभावना है कि अगले साल होने वाले भारत मोबिलिटी में इस एसयूवी को पेश किया जाए।