Netherlands vs Sri Lanka, World Cup 2023: श्रीलंका ने विश्व कप में नीदरलैंड को 5 विकेट से हराकर दर्ज की पहली जीत

0
19

Netherlands vs Sri Lanka, World Cup 2023: लखनऊ (Lucknow) के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में सदीरा समरविक्रमा ने 91 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे श्रीलंका ने शनिवार को लखनऊ में नीदरलैंड पर 5 विकेट से जीत हासिल की। टूर्नामेंट के 2023 संस्करण में यह लंकाई लायंस की पहली जीत भी थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 49.5 ओवर में 262 रन पर आउट हो गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट गंवाकर 263 रन बनाकर पहली जीत दर्ज की।

साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वान बीक ने पहले अर्धशतकों के साथ शानदार वापसी करते हुए शनिवार को विश्व कप में नीदरलैंड को श्रीलंका के खिलाफ 262 रनों का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की। दोनों ने 130 रन की साझेदारी करके डच टीम को 22वें ओवर में छह विकेट पर 91 रन से उबरने में मदद की।

इससे पहले, नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। डचों ने अपनी उस टीम को बरकरार रखा जिसने 17 अक्टूबर को अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आश्चर्यजनक उलटफेर किया था। श्रीलंका ने लगातार तीन हार के बाद मैच में पहली जीत दर्ज की हैं। नीदरलैंड्स के तीन मैचों में दो अंक हैं और वह आठवें स्थान पर है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम शुरुआत में अच्छा खेल नहीं दिखा पाई। जब ओपनर विक्रमजीत सिंह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैक्स ओ दाउद ने 16 रन बनाए। कोलिन एकरमैन ने 29 रनों का योगदान दिया। इससे लग रहा था कि नीदरलैंड्स की टीम कम स्कोर पर सिमट जाएगी, लेकिन इसके बाद साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट  और लोगन वान बीक ने शानदार बल्लेबाजी की। इन प्लेयर्स ने धमाकेदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। एंगेलब्रेक्ट ने 70 रन और वान बीक ने 59 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही नीदरलैंड्स की टीम 262 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

Netherlands vs Sri Lanka, World Cup 2023 playing XI

श्रीलंका (प्लेइंग XI): पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

नीदरलैंड्स (प्लेइंग XI): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।