Netherlands vs Bangladesh, World Cup 2023: नीदरलैंड ने बांग्लादेश को 87 रनों से हराया

0
17
Netherlands vs Bangladesh

Netherlands vs Bangladesh, World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान में नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच ICC वनडे विश्व कप 2023 के एक रोमांचक मैच में नीदरलैंड ने बांग्लादेश को 87 रनों से करारी मात दी है। नीदरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

नीदरलैंड की पारी

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के महत्वपूर्ण टॉस जीतने के बाद नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए। नीदरलैंड्स के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (68) और वेस्ले बर्रेसी (41) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं बांग्लादेश के लिए शोरफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और महेदी हसन ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान शाकिब अल हसन ने एक को चुना।

बांग्लादेश की पारी

नीदरलैंड ने 7.3 गेंद शेष रहते हुए सभी बांग्लादेशी खिलाड़ियों को केवल 142 रनों में आउट कर दिया। मेहदी हसन मिराज (35), महमुदुल्लाह (20) और मुस्तफिजुर रहमान (20) के अलावा कोई भी बल्लेबाज डच गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। नीदरलैंड के लिए पॉल वैन मीकेरेन ने 4 विकेट, बास डी लीडे ने 2 विकेट लिए, जबकि कॉलिन एकरमैन, लोगान वैन बीक और आर्यन दत्त ने एक-एक विकेट हासिल किया। पॉल वैन मीकेरेन (Paul van Meekeren) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड और बांग्लादेश दोनों ने टूर्नामेंट में समान प्रक्षेपवक्र का पालन किया है, अपने पांच मैचों में से केवल एक जीत के साथ। टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका पर अपनी प्रसिद्ध जीत के बाद नीदरलैंड अपनी लय बरकरार नहीं रख सका है। इसी तरह, बांग्लादेश अपने शुरुआती मैच में अफगानिस्तान को करारी हार देने के बाद टूर्नामेंट में एक भी गेम जीतने में असफल रहा है।

बांग्लादेश, जो अधिकांश टूर्नामेंट के लिए कप्तान शाकिब अल हसन की सेवाओं के बिना रहा है, अपनी अंतिम एकादश को व्यवस्थित करना चाहेगा क्योंकि वे दोनों विभागों में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश की कमियाँ उजागर हुईं, जब प्रोटियाज़ ने अपने 50 ओवरों में 382 रन बनाए और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 233 के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया।

Netherlands vs Bangladesh प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड प्लेइंग इलेवन: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोउड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, शारिज़ अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।