नीदरलैंड्स के नेता Geert Wilders का हिंदुओं को लेकर बड़ा बयान

नीदरलैंड्स के आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स ने दुनिया भर से मिल रहे बधाई संदेशों पर प्रतिक्रिया दी है।

0
51

हिंदुओं का समर्थन करने वाले और आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाले नीदरलैंड्स के नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने एक बार फिर अपने बयान से हलचल मचा दी है। जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने दुनिया भर से मिल रही बधाई पर अपने आधिकारिक एक्स (x) पर पोस्ट कर सभी का धन्यवाद किया है। वही उन्होंने भारत को और उससे भी ज्यादा हिंदुओ को धन्यवाद दिया है।

दरअसल, नीदरलैंड्स के आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने दुनिया भर से मिल रहे बधाई संदेशों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में #India का भी प्रयोग किया। गौरतलब है कि गीर्ट वाइल्डर्स एक दक्षिणपंथी नेता हैं। हाल ही में उन्होंने ‘कुरान पर प्रतिबंध’ और ‘मुस्लिम दोयम दर्जे के नागरिक’ जैसे विवादित बयान दिए थे। इतना ही नहीं, भारत में पैगंबर मुहम्मद को लेकर हुई बयानबाजी में गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपूर शर्मा का समर्थन कर सुर्खियां बटोरीं थीं।

गीर्ट ने एक्स पर लिखा कि ‘भारत से कई तरह के संदेश आए हैं। मैं हमेशा उन हिन्दुओं का समर्थन करूंगा, उन्होंने आगे लिखा बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदू लोगों पर हमला किया जाता है या उन्हें मारने की धमकी दी जाती है और इसके अलावा उन पर मुकदमे चलाए जाते हैं।’

बता दें कि गीर्ट वाइल्डर्स अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा का विषय बने रहते है। गीर्ट वाइल्डर्स ने हाल ही में भारत में पैगंबर मुहम्मद को लेकर हुई बयानबाजी में नुपूर शर्मा का समर्थन किया था। उन्होंने नुपुर शर्मा के समर्थन में एक्स पर लिखा था कि ‘मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं। नुपुर ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में, जो भी बोला था वो सच बोला था। नुपुर को कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। उन्होंने आगे लिखा था कि उदयपुर में हुई घटना की जिम्मेदारी भी नुपुर की नहीं है। गीर्ट वाइल्डर्स ने उस घटना का जिम्मेदार कट्टरपंथी और जिहादी मुसलमानों को ठहराया था। इतना ही नहीं गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा को हीरो कहा था।