ग्रेटर नोएडा में बनेगा NCR का सबसे बडा वॉटर पार्क

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की नाइट सफारी योजना के फ्लॉप होने के बाद एक नई योजना पर काम किया जा रहा है।

0
30

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की नाइट सफारी योजना के फ्लॉप होने के बाद एक नई योजना पर काम किया जा रहा है। इस नई योजना के तहत नाइट सफारी योजना के लिए छोड़ी गई 100 एकड जमीन पर दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा वॉटर पार्क व मनोरंजन पार्क विकसिक किया जाएगा। बेंगलुरु की एक बड़ी कंपनी ने यहां पर वॉटर पार्क/मनोरंजन पार्क बनाने के लिए हाथ बढ़ाया है। दरअसल, आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के मुरसदपुर गांव के पास नाइट सफारी योजना पर काम होना था।

लेकिन किन्हीं कारणों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नाइट सफारी योजना फेल हो गई। नाइट सफारी के लिए 100 एकड़ जमीन छोड़ी गई थी। नाइट सफारी के फेल होने के बाद, अब एक नई योजना पर काम किया जा रहा है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों यूपी की योगी सरकार द्वारा यूपी इंटरनेशनल इंवेस्टर समिट का आयोजन किया गया था। इस समिट में देश विदेश की गई बड़ी कंपनियों ने यूपी में निवेश करने के लिए अपनी अपनी सहमति जताई थी।

इसी सहमति के तहत बेंगलुरु की वांडरेला कंपनी ने भी एक करार किया था। अब बेंगलुरु इस कंपनी द्वारा ही ग्रेटर नोएडा के मुरसदपुर गांव में वॉटर पार्क बनाया जाएगा। वांडरेला कंपनी की टीम जल्द ही जमीन का निरीक्षण करने आ रही है।

100 एकड जमीन पर वांडरेला कंपनी 100 एकड़ में पार्क बनाना चाहती है। कंपनी बेंगलूरु में करीब 88 एकड़ में बने वाटर पार्क का संचालन करती है।

हालांकि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस जमीन को देने से पीछे हट रहा है, लेकिन कंपनी ने इसी जमीन की मांग शासन में रखी है। कंपनी की ओर से ग्रेटर नोएडा में स्थलीय निरीक्षण के लिए एक कमेटी अगले सप्ताह आएगी। इसकी खबर मिलते ही अधिकारियों ने जमीन से जुड़ी सारी जानकारी और दस्तावेज जुटाने शुरू कर दिए हैं।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा ही कोई मनाेरंजन पार्क नहीं हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि मांगी गई जमीन नाइट सफारी के लिए आरक्षित की थी। मास्टर प्लान में इस जमीन के लिए तय की गई योजना का अध्ययन किया जा रहा है। इसके बाद ही आगे कार्रवाई होगी।