नवजोत सिंह सिद्धू को नहीं मिली रिहाई: नवजोत कौर

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
63

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को गणतंत्र दिवस पर आजादी नहीं मिल सकी। उनकी रिहाई के लिए घर में टेंट लगा तैयारियां की गई थीं, जो सब धरी रह गईं। हालांकि, सिद्धू के पटियाला स्थित घर पर उनके समर्थक कांग्रेस नेता जुटे हुए हैं।

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पिछले कुछ समय से पटियाला जेल में बंद हैं। पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को जेल में उनके अच्छे बर्ताव की वजह से 26 जनवरी को रिहा किया जा सकता है। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने आधी रात में ट्वीट कर साफ कर दिया है कि सिद्धू को जेल से रिहा नहीं किया जा रहा है। नवजोत कौर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सरकार सिद्धू को रिहा नहीं कर रही है, क्योंकि सिद्धू एक हिंसक जानवर की श्रेणी में आता है।इसलिए सभी को उससे दूर रहना चाहिए।

राजा वडिंग पर साधा निशाना

शमशेर दूलो ने कहा कि आज जिन लोगों के पास पंजाब प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेवारी है उन लोगों को अहंकार में नहीं आना चाहिए। पार्टी के सभी वर्करों का दुख सुख में साथ देना चाहिए। आज जरूरत थी कि कांग्रेसी की सीनियर लीडरशिप भी यहां पहुंचती। वहीं दूलो ने कहा कि पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान खुद फैसले लेने में असमर्थ हैं। वह केजरीवाल के रिमोट से चलते हैं। भगवंत मान को पंजाब के लोगों के हित में फैसले करने चाहिए।

सिद्धू के अकाउंट से जारी हुआ था रूट मैप

नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की रिहाई की चर्चा तब सामने आई, जब उनके वैरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट्स से रूट मैप शेयर किया गया। जिसमें कहा गया कि सिद्धू पटियाला सेंट्रल जेल से निकलकर कुछ जगहों पर रुकेंगे। जहां उनका स्वागत किया जा सकता है। उनके समर्थकों को वहां इकट्‌ठा होने की भी अपील की गई।

रिहा न हुए तो अब अप्रैल में बाहर आएंगे

नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को आज रिहाई न मिली तो वह अप्रैल में बाहर आएंगे। सिद्धू को 19 मई को सुप्रीम कोर्ट ने रोड रेज केस में 1 साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसके बाद 20 मई को उन्होंने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से वे पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कोई पैरोल नहीं ली।