पटियाला से चुनाव लड़ सकती हैं नवजोत कौर सिद्धू

नवजोत कौर सिद्धू ने पटियाला से चुनाव लड़ने की जताई ख्वाहिश, बोलीं- सेवा करना चाहती हूँ।

0
74

पटियाला: नवजोत सिंह सिद्धू के रोड रेज मामले में पटियाला की जेल में बंद होने के चलते उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) खुद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनी थीं। 26 जनवरी को जब सिद्धू की जेल से रिहाई नहीं हो पाई तो डॉ. सिद्धू ने सोशल मीडिया पर जमकर पंजाब की आप सरकार के खिलाफ हमला बोला था।

पटियाला से मौजूदा सांसद परनीत कौर

पटियाला से परनीत कौर मौजूदा सांसद है। जिन्हें हाल ही में कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है, उनके पति पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पहले BJP में शामिल हो चुके हैं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले चुनाव में परनीत कौर बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार बन सकती हैं। शायद यही वजह है कि कांग्रेस नवजोत कौर (Navjot Kaur Sidhu) को इस सीट से टिकट देने पर विचार कर रही है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने पटियाला लोकसभा क्षेत्र से दावा ठोक दिया है। नवजोत कौर सिद्धू पटियाला के शेरां वाला गेट स्थित प्राचीन शिव मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर रखे धार्मिक समागम में शामिल हुई। समागम में बोलते हुए डॉ. सिद्धू ने कहा कि पटियाला उनकी कर्मभूमि है। इसलिए वह यहाँ के लोगों की सेवा करना चाहती हैं। अगर हलके के लोग व कांग्रेस में उनके समर्थक चाहते हैं तो वह हलके से जरूर लोकसभा चुनाव लडना चाहेंगी।

संभाल चुकी है कई अहम पद

डॉ. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) ने पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। लंबे समय तक उन्होंने पटियाला की सरकारी मॉडल टाउन डिस्पेंसरी में काम किया लेकिन बाद में राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। अमृतसर पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 6 हजार के करीब वोटों से हराया था और विधानसभा पहुंची थीं। इसके अलावा वे मुख्य संसदीय सचिव के रूप में भी काम कर चुकी हैं। फिर उनका परिवार भाजपा में शामिल हो गया, लेकिन बाद में भाजपा छोड़ वापस कांग्रेस में आ गए तो 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में फिर से वे विधायक चुनी गई थीं।