एयर इंडिया एक्सप्रेस की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने कैंसिल

300 सीनियर केबिन क्रू सदस्यों के आखिरी वक्त पर बीमार होने की सूचना देने के बाद अपने मोबाइल फोन को बंद कर दिया है।

0
14

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की 78 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द कर दी गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं। मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक की 78 उड़ानों को रद्द किया गया है। लगभग 300 सीनियर केबिन क्रू सदस्यों के आखिरी वक्त पर बीमार होने की सूचना देने के बाद अपने मोबाइल फोन को बंद कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन वर्तमान में क्रू तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है, जो टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में नए रोजगार टर्म का विरोध कर रहे हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, “हमारे केबिन क्रू के कई सदस्य कल रात से आखिरी वक्त पर बीमार हो गए हैं और इस वजह से कई फ्लाइट्स को या तो कैंसिल कर दी गई हैं या फिर लेट हैं। जबकि हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ बातचीत कर रहे हैं, इसके परिणामस्वरूप हमारे यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम करने के लिए हमारी टीमें सक्रिय रूप से काम कर रही हैं।”

प्रवक्ता ने आगे कहा, “हम इस परेशानी के लिए अपने मेहमानों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि यह स्थिति हमारी सेवा के स्टैंडर्ड को नहीं दर्शाता है जिसे हम प्रदान करने का प्रयास करते हैं।” एयरलाइन ने कहा, “फ्लाइट कैंसिल किए जाने से प्रभावित मेहमानों को पूरा रिफंड या किसी अन्य तारीख के लिए दूसरी फ्लाइट की पेशकश की जाएगी।”

कई यात्रियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी उड़ानें अचानक रद्द होने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि उन्हें उड़ानों के रद्द होने के बारे में “कोई जानकारी नहीं” थी। एक्स पर कुछ “बहुत निराश” यात्रियों ने कहा कि वे हवाई अड्डे पर पहुंचे थे जब उन्हें सूचित किया गया कि उनकी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट के जवाब में कहा, “किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है। हम आपको सूचित करते हैं ऑपरेशनल कारणों के चलते उड़ाने रद्द की गई हैं।”