नरेंद्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचे वाराणसी, देखे स्वागत की तैयारी

किसानों को संबोधित करेंगे, साथ ही उनसे संवाद भी करेंगे। इसके बाद सीधा वह मां गंगा के तट पर होने वाली प्राचीन आरती में शामिल होंगे और बाबा काशी विश्वनाथ का भी आशीर्वाद लेंगे।

0
11

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंच रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के स्वागत को लेकर खास तैयारियां की है। पीएम मोदी सबसे पहले वाराणसी के राजातालाब स्थित मेहंदीगंज में किसान सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जहां वह 50000 किसानों को संबोधित करेंगे, साथ ही उनसे संवाद भी करेंगे। इसके बाद सीधा वह मां गंगा के तट पर होने वाली प्राचीन आरती में शामिल होंगे और बाबा काशी विश्वनाथ का भी आशीर्वाद लेंगे।

गंगा आरती स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के बैठने और भव्य रूप में आरती को संपन्न कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इसके अलावा काशी विश्वनाथ गर्भगृह के आस पास भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फूलों के भव्य सजावट के बीच बाबा का पूजन करेंगे। उनके तीसरे कार्यकाल के प्रथम काशी दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। यह पांचवां मौका होगा जब प्रधानमंत्री गंगा सेवा निधि की ओर से होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे। 2014 में लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के अगले ही दिन पहली बार गंगा आरती में शामिल हुए थे। दूसरी बार जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के 2015 में साथ गंगा आरती में शामिल हुए थे। तीसरी बार वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री ने गंगा आरती देखी थी, जबकि चौथी बार 13 दिसंबर 2021 को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के बाद क्रूज से गंगा आरती का दर्शन किया था।गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि गंगा आरती के उपरांत प्रधानमंत्री को भेंट करने के लिए बेहद खास स्मृति चिह्न तैयार कराया गया है। यह स्मृति चिह्न गंगा, काशी के घाट और प्रधानमंत्री के चित्रों का बेहद आकर्षक कोलाज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवी बार मां गंगा की महाआरती में शामिल होने से पूर्व वैदिक रीति से गंगा पूजन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here