राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नकवी ने सफाई अभियान में की भागीदारी

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी उत्तर प्रदेश के रामपुर को अपना कर्मभूमि मानते हैं।

0
29

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी को होना है। उससे पहले बीजेपी पुरे जोश के साथ इस कार्यक्रम को सफल बनाना चाहते हैं, लिहाजा हर स्तर पर मंदिरों में साफ सफाई का कार्य जारी है। कुछ इसी तरह का नजारा रामपुर में भी देखने को मिला जहां पर पार्टी के वरिष्ठ मुस्लिम चेहरे के रूप में विख्यात पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सफाई अभियान का हिस्सा बनकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी उत्तर प्रदेश के रामपुर को अपना कर्मभूमि मानते हैं, इसके पीछे का कारण यहां से उनका 1998 में लोकसभा का सांसद चुना जाना है। इसके बाद वह अटल बिहारी वाजपेई सरकार में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए गए थे। जब भी कोई संस्कृत या राजनीतिक इवेंट होता है तो मुख्तार अब्बास नकवी यहीं से इसकी शुरुआत करते हैं।

फिलहाल अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की भव्य तैयारी चल रही है। जिसको लेकर बीजेपी पूरी शिद्दत के साथ मैदान में डटे हैं कुछ इसी तरह की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ मुस्लिम चेहरे के रूप में विख्यात मुख्तार अब्बास नकवी भी निभाते नजर आए यहां पर शंकरपुर स्थित शिव मंदिर में चल रहे सफाई अभियान में वह महत्वपूर्ण हिस्सा बने।

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अयोध्या में घोषित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह की जमकर सराहना की तो वहीं वह मुगलों से लेकर कांग्रेस तक पर निशाना साधते नजर आए। यहां तक की उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों के खुश होने का भी जिक्र किया है।