बच्ची के शरीर पर लिखे नजर आते है देवी-देवताओं के नाम, देखें वीडियो

आठ साल की बेटी के शरीर पर ‘राम राम’ और ‘राधे राधे  शब्द लिखते  नजर आ रहे  है.

0
38

उ्त्तर प्रदेश के हरदोई के थाना माधवगंज क्षेत्र के सहिना गांव का एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हो रहा । इस  वायरल वीडियो में गांव के एक किसान की आठ साल की बेटी के शरीर पर ‘राम राम’ और ‘राधे राधे  शब्द लिखते  नजर आ रहे  है. परिवार के मुताबिक, जब उन्होंने डॉक्टर से सलाह ली तो वे इसका कारण नहीं बता सके। किसी को समझ नहीं आ रहा कि ऐसा क्यों हो रहा है। लोग इसे भगवान का चमत्कार मानते हैं और आस्था के साथ साझा करते हैं. हालाँकि, इस वीडियो में किए गए दावों को न्यूज 9 स्वीकार नहीं करता है। गांव निवासी की आठ वर्षीय बेटी साक्षी देवी शहर के एक निजी स्कूल में छात्रा है। इस परिवार के अनुसार, पिछले 20 दिनों में, इस लड़की के पेट और पैरों सहित त्वचा पर देवी-देवताओं के नाम और अक्षर अचानक दिखाई दिए और कुछ देर बाद अपने आप गायब हो गए।

अचानक हुई इस घटना से स्कूल के शिक्षक, ग्रामीण और स्थानीय निवासी आश्चर्यचकित रह गये।वही परिवार का कहना है कि   ऐसा अक्सर होता था ।जब मैंने इसे अपने डॉक्टर को दिखाया तो वह हैरान रह गये।  आपको बता दें कि सोमवार की दोपहर जब परिजन मेडिकल जांच के बाद मधुगंज स्थित सीएचसी केंद्र पर पहुंचे तो सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि यह पता लगाना मुश्किल है, कि छात्र के शरीर पर ये शब्द क्यों दिखे। उन्होंने लड़की को मेडिकल स्कूल भेजने की सिफारिश की। इस बीच इस वीडियो के सामने आने के बाद हर कोई इस घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहा है।

कुछ लोग इसे रहस्यमय बताते हैं तो कुछ लोग इसे दैवीय घटना बताते हैं। स्थानीय लोगों के अलग-अलग तर्क हैं. लड़की के पिता शिव बराक ने इस घटना के लिए एक देवता को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पूरा परिवार सद्गुणों वाला था। साक्षी भी सेवा में शामिल होती है। हालाँकि, कोई नहीं जानता कि ये शब्द क्यों अस्तित्व में आए। इससे विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं होती है।