नाग अश्विन: “हमारे पास भगवान हनुमान हैं, आपके पास सुपरहीरो हैं!”

0
18
Nag ashwin

सैन डिएगो कॉमिक-कॉन 2023 में वैजयंती मूवीज़ की कल्कि 2898 एडी के साथ एक मजबूत भारतीय लहर देखी गई, जो साइंस फिक्शन थीम पर आधारित फिल्म के साथ धूम मचा रही है। नाग अश्विन (Nag Ashwin) द्वारा निर्देशित यह फिल्म विज्ञान और कल्पना के अनूठे मिश्रण पर आधारित है।

हॉल एच में दर्शकों के साथ बातचीत करते हुए, नाग अश्विन (Nag Ashwin) ने भारतीय देवताओं और सुपरहीरो के बारे में बात की। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कैसे वह महाभारत और स्टार वार्स देखते हुए बड़े हुए और उन्हें एक ऐसी फिल्म बनानी थी जो दोनों दुनियाओं में सर्वश्रेष्ठ हो। कार्यक्रम में फिल्म का आकर्षक पहला लुक प्रदर्शित किया गया, जिससे दुनिया भर के प्रशंसक आश्चर्यचकित हो गए और अगले साल इसकी रिलीज की उम्मीद करने लगे।

भारतीय पौराणिक कथाओं के प्रति अश्विन (Nag Ashwin) का उत्साह तब स्पष्ट हो गया जब एक प्रशंसक ने उनसे पश्चिम में पौराणिक कथाओं को लाने के बारे में एक सवाल पूछा, उन्होंने कहा, “मैं बस यही सोचता हूं कि हम इन सभी पौराणिक कथाओं और सिनेमा और अभिनेताओं, महान फिल्मों के 100 वर्षों के कंधों पर हैं। आप अपने सुपरहीरो से बहुत प्यार करते हैं। और अगर आपके पास सुपरमैन है जो अंतरिक्ष में उड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान है जो सूरज को खा सकता है। और फिर यदि आपके पास थोर या हल्क है जो किसी इमारत को तोड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान है जो पहाड़ उठा सकता है, या कुंभकरण है जो पहाड़ उठा सकता है।”

जैसे-जैसे वर्ष 2024 करीब आ रहा है, “कल्कि 2898 एडी” एक सिनेमाई असाधारण फिल्म होने का वादा करती है जो भारतीय पौराणिक कथाओं की शक्ति को प्रदर्शित करेगी और सिनेमा की दुनिया पर एक स्थायी छाप छोड़ेगी।