रहस्यमयी है ओडिसा स्थित “हाईड एंड सीक बीच” का गायब होना और वापस आ जाना

0
3

ओडिशा के बालासोर जिले में स्थित चांदीपुर समुद्र तट एक ऐसी जगह है जिसकी खोज की जा रही है। ऐसा नहीं है कि इसके बारे में पता नहीं है–लेकिन यह एक ऐसी जगह है जिसे हर व्यक्ति अपने दृष्टिकोण से देखेगा, और खोज का वास्तव में यही मतलब है।

हम मानें या न मानें, समुद्र तट मानचित्र पर लगातार मौजूद रहने वाली विशेषता नहीं है। कम से कम यह हर बार एक जैसा नहीं दिखता. हैरान? खैर, जब आप चांदीपुर समुद्र तट पर होते हैं, तो आप वास्तव में अपनी आंखों के सामने समुद्र को गायब होते और फिर से वापस आते हुए देख सकते हैं।

एक ऐसी घटना जो दुनिया के किसी अन्य हिस्से में शायद ही देखी जाती है, यहां समुद्र हर दिन पांच किलोमीटर तक कम हो जाता है। इसलिए, जब आप उतार के दौरान समुद्र तट पर होते हैं, तो आप देख सकते हैं कि पानी समुद्र तट से बड़े पैमाने पर घट रहा है और फिर खालीपन को भरने के लिए उच्च ज्वार के दौरान वापस आ रहा है।

इस समुद्र तट के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि, जब समुद्र कम हो जाता है, तो कोई भी व्यक्ति वास्तव में अपने पैरों को पानी में डुबाकर समुद्र तल पर चल सकता है। दूर से देखने पर ऐसा लगता है मानो कोई सचमुच समुद्र पर चल रहा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here