कोरियाई गायक ली संग-यून की हुई रहस्यमय मौत

0
30

कोरिया से एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। कोरियाई गायक ली सांग-यून (Singer Lee Sang-eun) का 46 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कथित तौर पर वह गुरुवार को मंच पर जाने और अपने प्रशंसकों के सामने प्रस्तुति देने से कुछ मिनट पहले महिलाओं के शौचालय में मृत पाई गईं।

कानून प्रवर्तन अधिकारी फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। सबसे पहले एक कर्मचारी ने उनके शव को देखा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ली का शव एक स्टाफ सदस्य को उस स्थान पर मिला जहां उनका कार्यक्रम होने वाला था। न्यूज1 ने उनके हवाले से कहा, “ली संग-यून के मंच पर आने का समय हो गया था, लेकिन वह मंच के पीछे नहीं थीं। जब मैंने बाथरूम में देखा, तो मैंने उन्हें फर्श पर पड़ा हुआ पाया।”

पुलिस ने कथित तौर पर अब तक किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया है। माना जाता है कि उनकी मौत गुरुवार शाम को हुई। सूत्रों के अनुसार, घटना गुरुवार रात करीब 8:23 बजे हुई। सोप्रानो गायिका समनाक-डोंग जिमचेओन-सी में संस्कृति और कला केंद्र की तीसरी मंजिल पर महिला शौचालय में मृत पाई गई थी। हालाँकि 46 वर्षीय महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन कथित तौर पर वह पहले ही अपनी जान गंवा चुकी थी। उनकी मृत्यु से उनके प्रशंसक, दोस्त और परिवार के सदस्य अत्यधिक सदमे और निराशा में है।

आपको बता दे कि ली को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया था। ली (Singer Lee Sang-eun) मोकपो म्यूनिसिपल क्वायर के सहयोग से आयोजित गिमचेन म्यूनिसिपल क्वायर के 33वें नियमित संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए कार्यक्रम स्थल पर थे। पोर्टल ने कहा, “इंग्लैंड और होनम के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए एक स्मरणोत्सव कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, वह गिमचेन संस्कृति और कला केंद्र के ग्रैंड हॉल में कार्मिना बुराना का प्रदर्शन करने वाली थीं।”

उनकी शिक्षा और करियर पर एक नज़र

ली (Singer Lee Sang-eun) ने अपनी शिक्षा सियोल आर्ट्स हाई स्कूल और उसके बाद सियोल नेशनल यूनिवर्सिटी के संगीत महाविद्यालय से प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने मैन्स कॉलेज ऑफ म्यूजिक, न्यूयॉर्क से मास्टर डिग्री हासिल की। एक लोकप्रिय गायिका, जिसके देश भर में प्रशंसक थे, उसने कथित तौर पर दक्षिण कोरिया में राष्ट्रीय ओपेरा प्रतियोगिता और न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन ओपेरा प्रतियोगिता जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लिया।